Press "Enter" to skip to content

बिहार मौसम अ’लर्ट : कई जिलों में आज बारिश और ओले गिरने की चेता’वनी

बिहार में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बनी चक्रवाती परिस्थितियों की वजह से सूबे के 14 जिलों में अगले 24 घंटे में मेघ गर्जन और ओला गिरने के साथ बारिश के आसार हैं। हवाओं के रुख में भी काफी बदलाव के आसार हैं।

Bihar Today Weather News : राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश शुरू, बिहार  में फिर से लौट रही कड़ाके वाली ठंड - VOICE OF BIHARजानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पटना, वाल्मीकिनगर, दरभंगा, डेहरी और सहरसा में बूंदाबांदी हुई हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 22 जनवरी यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओला गिरने के आसार हैं।

Weather Update no relief from cold Railways cancelled many trains see list  | Weather Update: बिहार में ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, रेलवे ने रद्द की  कई ट्रेनें | Hindi News, गया

इसके बाद 23 जनवरी को उत्तर बिहार में गरज के साथ आंशिक बारिश की स्थिति बन सकती है। हालांकि, उत्तर बिहार में कहीं भी ओला गिरने के आसार नहीं जताए गए हैं। 23 जनवरी को भी पटना सहित दक्षिण बिहार में मेघ गर्जन की स्थिति बनी रहेगी। राज्य भर में पूसा सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद बांका में 7.2 डिग्री गोपालगंज में 7.3 डिग्री, पटना में 8 डिग्री न्यूनतम पारा रहा।

बिहार में अभी ठंड से निजात नहीं, इन जिलों में बारिश के आसार, जानिए आने वाले  दिनों में कैसा रहेगा मौसम - Live Cities

पिछले 24 घंटे में राज्य के अधिकतर भाग में न्यूनतम और अधिकतम पारे में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पटना सहित कई जिलों में धूप निकली लेकिन लगातार कनकनी बनी रही हैं। राज्य के सभी शहरों के अधिकतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी हुई। पटना के अधिकतम तापमान में 4.6 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और यह 21.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। गया के अधिकतम तापमान में 3.2 डिग्री बढ़ोतरी हुई और 22.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। भागलपुर में अधिकतम तापमान 4.5 डिग्री चढ़ा और 21.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पूर्णिया में 4.8 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम पारा 22.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सबसे ज्यादा पारे में बढ़ोतरी सीतामढी में 7.6 डिग्री की रही। यहां अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर चला गया है।

ठंड ने फिर पकडा जोर, पारा १२ डिग्री पर पहुंचा - Mandal News

 

बादलों के आने से सूबे के कई जिलों में न्यूनतम तापमान में औसत दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। गया में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री चढ़कर 11.7 डिग्री पर चला गया है। पटना में भी 1.4 डिग्री न्यूनतम पारा ऊपर चढ़ा है। दिन में धूप भी निकली। इस वजह से ठिठुरन से राहत मिली है। इसके बावजूद उत्तर बिहार में न्यूनतम पारा अधिकतर जगहों पर दस डिग्री से नीचे हैं। सूबे के 22 शहरों में न्यूनतम तापमान दस डिग्री के नीचे अब भी बना हुआ है।

 

Share This Article
More from AURANGABADMore posts in AURANGABAD »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from EAST CHAMPARANMore posts in EAST CHAMPARAN »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from JEHANABADMore posts in JEHANABAD »
More from LAKHISARAIMore posts in LAKHISARAI »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *