Press "Enter" to skip to content

बिहार: शीतलहर का क’हर, मौसम विभाग ने बचाव की दी सलाह

बिहार में पछुआ हवा चलने से ठंड बढ़ी हैं। बिहार के अधिकतर शहरों का न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे हैं। एक दो जिलों को छोड़ दें तो रात का तापमान दस डिग्री से नीचे आ गया है।

Bihar Weather Forecast Notification latest news metrological department  cold fog patna | Weather Forecast : बिहार में जारी है कंपकंपाने वाली ठंड,  116 जिलों में छाया कोहरा | Hindi News, बिहार एवं ...

मौसम विज्ञान केद्र पटना के अनुसार राज्य भर में मौसम शुष्क बना हुआ है।पछुआ हवा लगातार प्रवाह होने से ठंड बढ़ी हैं। इस वजह से अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट जारी की गई हैं।जानकारी के अनुसार, सड़कों पर वाहन फॉग लाइट के भरोसे धीरे-धीरे सरकते रहे। पटना में विमान और रेल सेवाओं पर मौसम का भारी असर रहा। दिन के साढ़े दस बजे के बाद पटना में पहला विमान उतर सका। दिन भर में दर्जन भर विमान लेट रहे।

Fog In Bihar, Temperature Down In Patna And Other Cities - बिहार में धुंध,  पटना सहित राज्‍य के ज्‍यादातर स्‍थानों में पारा गिरा

जानकारी के अनुसार, पटना और गया का न्यूनतम पारा 9.2 डिग्री रहा हैं। अगले दो दिनों तक प्रदेश के कुछ भागों में कोल्ड डे जैसी स्थिति रह सकती है। मौसम विभाग ने आमलोगों और पशुपालकों तक के लिये सतर्कता संदेश जारी किया है। लोगों को बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। गर्म कपड़े पहनने और गर्म पानी के सेवन की सलाह दी गई है। साथ ही फसलों और मवेशियों को ठंड से बचाने के लिये उचित उपाय करने की अपील की गई है।खबरों के अनुसार, पटना का अधिकतम तापमान बुधवार को 15.6 डिग्री, गया का 21.4 डिग्री, भागलपुर का 16.4 जबकि पूर्णिया का 17.4 डिग्री सेल्सियस रहा। दरभंगा का अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री जबकि सुपौल में 18.9 डिग्री रहा। राज्य भर में सबसे सर्द रात पूसा में रही, जहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रहा। जबकि सबसे ठंडा दिन बक्सर में रहा, जहां अधिकतम तापमान 14.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। फारबिसगंज में एक डिग्री, सबौर में एक डिग्री, बांका में 0.7 डिग्री, भागलपुर में 0.3 डिग्री, शेखपुरा में 0.7 डिग्री, वैशाली में 1.7 डिग्री, पटना में 1.2 डिग्री, सारण में 0.5 डिग्री पारा नीचे आया।

 

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from SARANMore posts in SARAN »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *