Press "Enter" to skip to content

बिहार में फिर डराने लगा कोरोना, पटना में 7 डॉक्टर समेत 136 नए संक्रमित मिले

पटना में बुधवार को सात डॉक्टर, एक न्यायिक अधिकारी समेत कुल 136 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमित डॉक्टरों में तीन आईजीआईएमएस, दो पीएमसीएच और दो निजी क्लिनिक चलानेवाले चिकित्सक शामिल हैं। साथ ही एक न्यायिक अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं। अब कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 798 हो गई है।

पटना के शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का प्रसार तेजी से होने लगा है। फुलवारीशरीफ, दानापुर और पटना सिटी एक बार फिर कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए हैं। बुधवार को मिले संक्रमितों में फुलवारीशरीफ के 10, दानापुर आठ और पटना सिटी, कंकड़बाग इलाके के आठ-आठ संक्रमित शामिल हैं।

इसके अलावा पश्चिम दवाजा, बुद्धा कॉलोनी, मीठापुर, मालसलामी, चांदमारी रोड, राजवंशीनगर से एक-दो संक्रमित मिले हैं। पटना सचिवालय के तीन तथा चित्रगुप्तनगर स्थित बुद्धा डेंटल कॉलेज की दो छात्राएं भी संक्रमित पाई गई हैं।

पिछले छह दिनों में पटना में चौथी बार 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। जुलाई के छह दिनों में 658 नए संक्रमित मिले। पूरे अप्रैल में 46, मई में 121 तथा पूरे जून में 955 लोग संक्रमित पाए गए थे। पिछले तीन महीने में सिर्फ जून में दो बार सक्रमितों की संख्या 100 के पार पहुंची थी।

कोरोना जांच अभियान के तहत पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 309 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। इस दौरान राज्य में 1 लाख 36 हजार 986 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। राज्य में संक्रमण दर 0.22 फीसदी दर्ज की गई। इस दौरान 189 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए। संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98.36 फीसदी दर्ज की गई। इस दौरान राज्य में किसी संक्रमित की मौत नही हुई।

वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1389 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भागलपुर में 23, गया10, जहानाबाद 12, मुजफ्फरपुर 10, पूर्णिया 10, सहरसा व सुपौल में 14-14 नए संक्रमित मिले। जबकि अररिया में 2 अरवल 3, औरंगाबाद 1, बेगूसराय 9,भोजपुर 2, दरभंगा 5, पूर्वी चंपारण 2 आदि नए संक्रमित की पहचान की गई।

Share This Article
More from ARARIAMore posts in ARARIA »
More from AURANGABADMore posts in AURANGABAD »
More from BAGHAMore posts in BAGHA »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from EAST CHAMPARANMore posts in EAST CHAMPARAN »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *