Press "Enter" to skip to content

छपरा में चुनावी हिंसा: सारण में इतने दिन और बंद रहेगा इंटरनेट, आरजेडी-बीजेपी के 150 समर्थकों पर केस दर्ज

छपरा: बिहार के सारण जिले में चुनावी हिंसा के बाद बिगड़े माहौल को देखते हुए इंटरनेट बैन की अवधि दो दिन और बढ़ा दी गई है। जिले में 25 मई तक इंटरनेट सेवा पर पाबंदी रहेगी। वहीं, छपरा में हुए मतदान के दौरान और उसके बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने आरजेडी एवं बीजेपी के 150 समर्थकों पर केस दर्ज किया है।

Chapra ruckus Internet ban extended for two more days in Saran case against  150 RJD BJP supporters - छपरा बवाल: सारण में दो दिन और बंद रहेगा इंटरनेट,  आरजेडी और बीजेपी के

 

छपरा में चुनावी हिंसा के बाद सारण जिले में इंटरनेट सेवा पर लगाई गई रोक 25 मई शाम 5 बजे तक बढ़ा दी गई। गृह विभाग ने पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया गया था। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अब इस रोक की अवधि बढ़ाकर 25 मई तक कर दी गई है। बुधवार को जारी विभागीय आदेश के अनुसार, सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर रोक की अवधि बढ़ाई गई है। आशंका है कि महाराजगंज में होने वाले चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट के जरिए माहौल खराब कर सकते हैं।

 

छपरा के भिखारी ठाकुर चौक पर मंगलवार को हिंसक झड़’प, फाय’रिंग एवं पत्थ’रबाजी के मालमे में पुलिस-प्रशासन की ओर से टाउन थाने में आरजेडी और बीजेपी के लगभग 150 अज्ञात समर्थकों पर एफआईआर दर्ज कराई है। एसपी ने बताया कि समझाने-बुझाने के बाद भी इन लोगों ने ईंट-पत्थर और हथि’यार के साथ हंगामा किया और फा’यरिंग की।

 

छपरा के बड़ा तेलपा मोहल्ले में स्थित बूथ संख्या 318 एवं 319 पर 20 मई को चुनाव के दिन हुए हंगामा और मारपीट की घटना को लेकर टाउन थाने में बड़ा तेलपा मोहल्ले के मनोज कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर फर्जी मतदान करने का दबाव बनाया। उनके साथ पूर्व एमएलसी भोला राय एवं 50 से अधिक लोग मौजूद थे। रोहिणी आचार्य एवं आरजेडी समर्थकों ने गालियां और जान मारने की धमकी दी और एक व्यक्ति के साथ मारपीट की गई, जिसका इलाज पीएचसी में हुआ। मनोज कुमार बीजेपी समर्थक बताए जा रहे हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *