Press "Enter" to skip to content

पीएम मोदी पहुंचे औरंगाबाद, 21 करोड़ रुपए की विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण

बिहार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार के औरंगाबाद पहुंचे और वहां 21.5 हजार करोड़ रुपए की विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, इन परियोजनाओं में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कई परियोजनाएं हैं, इनमें रेल इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े काम भी हैं और इनमें आधुनिक बिहार की मजबूत झलक भी है। यही एनडीए की पहचान है। हम काम की शुरुआत भी करते हैं, काम पूरा भी करते हैं और हम ही उसे जनता-जनार्दन को समर्पित भी करते हैं। ये मोदी की गारंटी है।

PM Modi Bihar Visit Live: औरंगाबाद में PM मोदी ने 21 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास - pm modi s big gift to aurangabad -mobile

पीएम मोदी ने कहा, आज बिहार की धरती पर मेरा आना कई मायनों में खास है। अभी कुछ दिन पहले ही बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को देश ने भारत रत्न दिया है। ये सम्मान पूरे बिहार का सम्मान है। अभी कुछ ही दिन पहले अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा भी हुई है। अयोध्या में रामलला विराजमान हुए हैं, तो स्वाभाविक है, सबसे ज्यादा खुशी माता सीता की धरती पर ही मनाई जाएगी।

उन्होंने कहा, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बिहार जिस आनंद में डूबा, बिहार के लोगों ने जैसा उत्सव मनाया, रामलला को जो उपहार भेजे, मैं वो खुशी आपसे साझा करने आया हूं।  एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना है. उन्होंने यह भी कहा कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत। लालू राज की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, बिहार में जब पुराना दौर था, राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था. बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा।

 

पीएम मोदी बोले, एक आज का दौर है, जब हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं. बिहार के हस्त शिल्प को बढ़ावा देने के लिए हमने 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकता मॉल की नींव रखी है. ये नए बिहार की नई दिशा है. ये बिहार की सकारात्मक सोच है. ये इस बात की गारंटी है कि बिहार को हम वापस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे.एक वो दौर था, जब बिहार के ही लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे. एक ये दौर है, जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं. बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिलीं, अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, बिहार का विकास- “ये मोदी की गारंटी है. बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज- ये मोदी की गारंटी है. बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार-ये मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करेगी।

 

 

Share This Article
More from AURANGABADMore posts in AURANGABAD »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *