Press "Enter" to skip to content

सीएम नीतीश कुमार ने इथेनॉल प्लांट का किया उद्घाटन, 1200 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

नालंदा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा में इथेनॉल प्लांट का उद्घाटन किया। इससे पेट्रोल की खपत में कमी आएगी। साथ ही कई और फायदा भी होगा। सीएम ने शुक्रवार को नालंदा जिले के फतेहली गांव में सौ करोड़ की लागत से बने चंद्रिका पावर के इथेनॉल उत्पादन प्रतिष्ठान का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से बिहार शरीफ पहुंचे। इसके बाद वह सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

Bihar News:नालंदा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; 60 हजार लीटर क्षमता वाले इथेनॉल  प्लांट की शुरुआत की - Chief Minister Nitish Kumar Inaugurated 60 Thousand  Liter Capacity Ethanol ...

इस दौरान ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, उद्योग मंत्री समीर महासेठ, सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावा कई विधायक एवं पदाधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार और मंत्री समीर महासेठ ने कहा कि यह प्रतिष्ठान बिहार के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. यह प्रतिष्ठान प्रतिवर्ष 100 मिलियन लीटर इथेनॉल का उत्पादन करेगा. यह इथेनॉल पेट्रोल में मिलाकर इस्तेमाल किया जाएगा. इससे बिहार में पेट्रोल की खपत में कमी आएगी और पर्यावरण को भी लाभ होगा।

वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य में कई सौर और पवन ऊर्जा परियोजनाएं चल रही हैं. इन परियोजनाओं से राज्य को बड़ी मात्रा में बिजली मिल रही है. उन्होंने कहा कि इथेनॉल उत्पादन प्रतिष्ठान भी राज्य के ऊर्जा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा।

Nalanda Ethanol Plant: सीएम नीतीश ने फतेहली इथेनॉल प्लांट का किया उद्धाटन,  रोजाना 60 हजार लीटर होगा उत्पादन - nalanda ethanol plant cm nitish  inaugurated fatehli ethanol plant 60 ...

वही मंत्री श्रवण कुमार ने आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात पर कहा कि नीतीश- लालू की मुलाकात से बीजेपी में खलबली मच गई है. क्योंकि 2024 में बीजेपी का सफाया होने वाला है. उन्होंने कहा कि बिना गर्म किए हुए भाजपा जाने वाली नहीं है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी का सफाई के लिए राजनीति को गर्म करना जरूरी है. इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव इंजीनियर सुनील कुमार के अलावा जदयू के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *