Press "Enter" to skip to content

बिहार के 20 जिलों में वज्र’पात के साथ झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

बिहार में एक बार फिर मॉनसून संबंधी गतिविधियों में तेजी आई है। मौसम विभाग ने राज्य के 20 जिलों में शुक्रवार को बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।

Bihar Weather: बिहार के 20 जिलों में वज्रपात के साथ झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

विभाग ने लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधान रहने और खुले में न निकलने की चेतावनी जारी की है। मौसम बदलने से राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। साथ ही धान समेत खरीफ की फसल उगाने वाले किसानों के चेहरे पर रौनक लौट आई है।

पटना मौसम केंद्र के ताजा अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को बेतिया, हाजीपुर, शेखपुरा, बेगूसराय, मोतिहारी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया समेत आसपास के इलाके में मेघगर्जन और ठनका गिरने के साथ झमाझम बारिश होने की आशंका है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने गया, नवादा, दरभंगा और मधुबनी जिले में भी येलो अलर्ट जारी कर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है।

दो दिनों तक बारिश के आसार

मौसमविदों के मुताबिक अभी मानसून ट्रफ गया और बनारस से होकर गुजर रहा है। साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र भी बनने के आसार हैं। ऐसे में 19 और 20 अगस्त को गया, सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका एवं जमुई के आसपास हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है।

पछुआ हवा का प्रवाह बनने से ट्रफ को अपने वास्तविक स्थिति में पहुंचने में आंशिक मदद मिल रही है। इस वजह से दो दिन कुछ जगहों पर बारिश के आसार बने हुए हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from ROHTASMore posts in ROHTAS »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *