Press "Enter" to skip to content

Special Train: पटना और बरौनी से चलेंगी परीक्षा स्‍पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरा शेड्यूल

पटना : रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित परीक्षा में हजारों की संख्‍या में परीक्षार्थी शामिल होते हैं. रेलवे की परीक्षाओं में बिहार से भी बड़ी संख्‍या में अभ्‍यर्थी शाम‍िल होते हैं. परीक्षा केंद्र अन्‍य शहरों में होने के चलते युवा ट्रेनों के जरिये ही वहां पहुंचते हैं. परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेल ने बड़ा कदम उठाया है.

इंडियन रेलवे ने 4 स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है, ताकि परीक्षार्थी सुगमता से परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकें. साथ ही दूसरी ट्रेनों में अभ्‍यर्थियों की ज्‍यादा भीड़ न हो. रेलवे की ओर से इन ट्रेनों का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. ट्रेनों के टाइमटेबल के हिसाब से परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए यात्रा की योजना बना सकते हैं.

भारतीय रेल ने पटना-मेरठ सिटी और बरौनी-लखनऊ के बीच स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेन संख्या 03257 पटना-मेरठ सिटी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 10 जून को शाम 16:55 बजे पटना से प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 11:20 बजे मेरठ सिटी पहुंचेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 03258 मेरठ सिटी-पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 16 जून को रात में 9 बजे मेरठ सिटी से प्रस्थान कर अगले दिन शाम 5 बजे पटना पहुंचेगी.

इससे आरआरबी की ओर से आयोजित परीक्षा में हिस्‍सा लेने के लिए छात्र पटना से मेरठ आ और जा सकेंगे. यह ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन, वाराणसी, प्रतापगढ़, लखनऊ, मुरादाबाद, हापुर स्टेशनों पर रुकेगी. इस परीक्षा स्‍पेशल ट्रेन में 14 स्‍लीपर तथा साधारण श्रेणी के 2 कोच होंगे.

इंडियन रेलवे ने बरौनी से लखनऊ के बीच भी स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेन संख्‍या 05203 बरौनी-लखनऊ परीक्षा स्पेशल ट्रेन 11, 14 और 15 जून को सुबह 8:20 बजे बरौनी से प्रस्थान कर रात 9 बजे उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 05204 लखनऊ-बरौनी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 12, 15 एवं 16 जून को रात 8 बजे लखनऊ से प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 9 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी. यह ट्रेन समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, सीवान, गोरखपुर स्टेशन होते हुए बरौनी पहुंचेगी. इसमें भी 14 स्‍लीपर कोच और 2 जनरल कोच होंगे.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from HAJIPURMore posts in HAJIPUR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *