Press "Enter" to skip to content

अग्निवीर भर्ती परीक्षा: रेलवे स्टेशनों और पार्टी दफ्तरों को लेकर अलर्ट

अग्निपथ योजना के तहत एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती लिए 24 से 30 जुलाई को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। इसे लेकर बिहार में रेलवे स्टेशनों, बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के दफ्तरों और अन्य सरकारी बिल्डिंगों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।

पिछले महीने अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में जमकर बवाल हुआ था, इस कारण भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर बिहार के सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पटना-भागलपुर समेत पांच जिलों में एयरफोर्स परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं।

पुलिस मुख्यालय ने इन जिलों के अधिकारियों को पत्र लिखकर परीक्षा के दौरान विशेष सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। एयरफोर्स एग्जाम के दौरान रेलवे प्रॉपर्टी और राजनीतिक दलों के दफ्तरों की सुरक्षा पर खास ध्यान दिया जाएगा। साथ ही प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठानों के आसपास अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया जाएगा।

पुलिस को आशंका है कि अग्निवीर एग्जाम के दौरान कुछ छात्र संगठन अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, इससे कानून व्यवस्था बिगड़ेगी तो अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

बिहार के पांच जिलों में 26 परीक्षा केंद्र

एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 24 जुलाई से आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए बिहार के पांच जिलों में 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सबसे ज्यादा पटना में 13 एग्जाम सेंटर हैं। इसके अलावा छपरा और गया में 4-4, मुजफ्फरपुर में 3 और भागलपुर में 2 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह 7.30 बजे से शाम 6 बेज तक दो-दो घंटे की तीन पारियों में आयोजित की जाएगी।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *