Press "Enter" to skip to content

बिहार में आज बदलेगा मौसम, चार दिन होगी झमाझम बारिश; व’ज्रपात की भी चेतावनी

मॉनसून की बेरूखी झेल रहे बिहार में अच्छी खबर आई है। अगले कुछ दिनों में राज्यभर में बारिश संबंधी गतिविधियों तेजी से बढ़ोतरी होगी।

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में 2 अगस्त तक मेघगर्जन और तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान कुछ जगहों पर ठनका गिरने की भी आशंका है। राज्यभर में अगले चार दिन तक अच्छी बारिश होने का अनुमान है, ऐसे में सूखे की मार झेल रहे जिलों में किसानों को राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और उत्तर पूर्व बिहार में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। दक्षिण बिहार में 31 जुलाई तक कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं। वहीं दो अगस्त तक उत्तर और दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में झमाझम बरसात होने का अनुमान जताया गया है।

बिहार में एक जून से 29 जुलाई के बीच 485.4 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी, मगर ये आंकड़ा अभी आधे पर ही पहुंच पाया है। ऐसे में कई जिलों में सूखे की स्थिति बनी हुई है। अगर राज्य भर में अगले कुछ दिनों में अच्छी बारिश होती है तो सूखे से राहत मिलेगी।

ठनका गिरने से 6 लोगों की मौत

शुक्रवार को पटना समेत 7 जिलों में झमाझम बारिश हुई। इस दौरान वज्रपात का कहर भी देखने को मिला। राज्य की अलग-अलग जगहों पर ठनका गिरने से 6 लोगों की मौ’त हो गई।

कैमूर जिले के चांद प्रखंड, बेगूसराय के बीरपुर प्रखंड, कटिहार के डंडखोरा एवं प्राणपुर, गया के इमामगंज, और औरंगाबाद के दाउदनगर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक-एक शख्स की जान चली गई।

Share This Article
More from BANKAMore posts in BANKA »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from KAIMOORMore posts in KAIMOOR »
More from KISHANGANJMore posts in KISHANGANJ »
More from LAKHISARAIMore posts in LAKHISARAI »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *