Press "Enter" to skip to content

बिहार में एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी, गया और कैमूर में हड़कंप

पटना: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की टीम ने बिहार में कई स्थानों पर गुरुवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की है। भभुआ शहर के अग्रवाल प्रिंटिंग प्रेस, लक्की प्रिंटिंग प्रेस के अलावा कैमूर जिले के बिठवार और अधौरा में छापेमारी चल रही है। संभावना जताई जा रही है कि प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) अथवा नक्सलियों से जुड़े भड़काऊ पर्चे या साहित्य से जुड़े मामले हो सकते हैं। टीम के अफसरों ने नक्सल प्रभावित अधौरा के खोंधर निवासी राजा लाल खरवार, केशरौरा से नारद यादव व बडीहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गया जिले के कोंच प्रखंड में भी एनआईए ने छापा मारा है।

NIA raids in Bihar people taken in custody from Kaimur Gaya and other  places - बिहार में एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी, कैमूर से तीन लोगों को उठाया,  गया में भी रेड, बिहार

बताया गया है कि राजा लाल आदिवासी विकास परिषद से जुड़ा है और नारद यादव नक्सली संगठन का अधौरा में नेतृत्वकर्ता के रूप में था। नक्सली वारदात में नारद कई बार जेल भी जा चुका है। इस टीम ने जिले में बुधवार देर रात करीब दो बजे से छापेमारी शुरू की। लेकिन, भभुआ के अग्रवाल प्रिंटिंग प्रेस में 5:30 बजे पहुंची। लक्की प्रिंटर्स में भी छापेमारी की जा रही है।

एनआईए टीम ने प्रिंटिंग प्रेस में मौजूद लोगों के मोबाइल ले लिए। जांच के बाद उन्हें वापस कर दिया गया। बाहर में पुलिस का सख्त पहरा बैठाकर अधिकारी अंदर में दस्तावेज को सील कर रहे हैं। इस दौरान मॉर्निंग वाक में निकले महिला-पुरुषों व आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

एनआईए की टीम गुरुवार को जिले के कोंच प्रखंड पहुंची। सुबह में कोंच के पूर्व जिला परिषद सदस्य राजू जाठ के कठौतिया गांव में स्थित घर में छापेमारी की। इसके अलावा गया के डेल्हाके धनिया बगीचा मोहल्ले में स्थित एक घर में भी रेड मारी गई है। बताया जा रहा है कि एनआईए अधिकारी घर से डायरी लेकर गए हैं। छापेमारी का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from KAIMOORMore posts in KAIMOOR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *