Press "Enter" to skip to content

KBC के नाम पर आए मेसेज तो रहे सावधान, बिहार के लोगों को झां’से में ले रहे पाकिस्तानी ठ’ग

बिहार में कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के नाम पर पाकिस्तानी साइबर ठ’ग लोगों को ऑनलाइन फ्रॉ’ड का शिका’र बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ठ’ग लोगों के व्हाट्सएप नंबर पर केबीसी लकी ड्रॉ के नाम से मैसेज भेज रहे हैं। मैसेज में अमिताभ बच्चन की तस्वीर और ऑडियो टेप भी होता है।

केबीसी: कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी करने वाले पाकिस्तानी गैंग के सदस्य  गिरफ्तार - kaun banega crorepati kbc lottery pakistan based gang three  prominent local operatives arrested ...

पाकिस्तानी नंबरों से आने वाले फर्जी मैसेज में साइबर ठ’ग लोगों से मैसेज में दिए गए नंबरों पर कॉल करने के लिए कहते हैं। जब इन नंबरों पर कॉल करते हैं तो वे उनके बैंक अकाउंट से पैसा निकालकर उन्हें ठ’गी का शि’कार बना देते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नवादा जिले के रोहा प्रखंड में कई लोगों को मोबाइल नंबर +923251749171 और +923046913206 से व्हाट्सएप पर मैसेज आए। इनमें लोगों से कहा गया कि केबीसी लकी ड्रॉ में उनका व्हाट्सएप नंबर सलेक्ट हो गया है और उन्होंने 25 लाख रुपये  जीते हैं। मैसेज में अमिताभ बच्चन की तस्वीर के साथ केबीसी का फर्जी पोस्टर होता है। फिर लोगों से उसमें दिए गए नंबरों पर फोन करने के लिए कहा जाता है।

अगर आप उसपर कॉल करते हैं तो ठ’ग उनके बैंक अकाउंट की जानकारी लेकर पैसे ऐंठ लेते हैं। लोगों को भ्रमित करने के लिए पोस्टर पर सोनी टीवी, जियो, वोडाफोन, एयरटेल, आइडिया, बीएसएनएल, एसबीआई, अशोक स्तंभ और भारत का झंडा भी छापा गया है।

वहीं ऑडियो टेप में एक व्यक्ति खुद का नाम विजय और ऑफिस दिल्ली में बताते हुए लुभावनी बातें करता है। इनामी राशि के भुगतान के लिए बैंक टू बैंक ट्रांसफर करने के लिए कहा जाता है। उसके बोलने के अंदाज से ऐसा प्रतीत होता है कि वह उर्दू भाषी है।

बता दें कि +92 सीरीज से शुरू होने वाले नंबर पाकिस्तान के होते हैं। कई लोगों को +62 से शुरू होने वाले मोबाइल नंबर से भी व्हाट्सएप मैसेज भेजा आए। यह इंडोनेशिया का आईएसडी कोड है। हालांकि रोह में अभी तक कोई व्यक्ति ठगी का शिकार नहीं हुआ है। मगर अनजान लोग ऐसे लुभावने मैसेज के चक्कर में पड़ जाएं तो केबीसी की लॉटरी राशि के बजाय उनके अपने खाते खाली होने की आशंका है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GadgetsMore posts in Gadgets »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NAWADAMore posts in NAWADA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *