Press "Enter" to skip to content

बिहार में फिर शुरू हुआ वज्रपात का क’हर, 24 घंटे में 8 लोगों की मौ’त

बिहार में बारिश और मॉनसून संबंधी गतिविधियां बढ़ने के साथ ही वज्रपात का क’हर फिर से शुरू हो गया है। गुरुवार को राज्य में 8 लोगों की ठनका गिरने से मौ’त हो गई।

Bihar Weather six people died in 24 hours due to lightning in Nalnda  Jehanabad Bettiah Banka - बिहार में नहीं थम रहा वज्रपात का कहर, 24 घंटे में  ठनका से 6 लोगों की मौत

बीते दो दिनों में आकाशीय बिजली से 16 लोगों की जान जा चुकी है। बीते 24 घंटे में गोपालगंज जिले में सर्वाधिक 3 लोगों की ठनका से मौत हुई। वहीं भोजपुर में दो और लखीसराय, सीवान एवं कटिहार में एक-एक शख्स ने दम तोड़ दिया।

गोपालगंज जिले के उचकागांव में एक महिला और पेंदुला खास गांव में एक किशोर गुरुवार को ठनका की चपेट में आ गया। दोनों की मौत हो गई। धान की रोपनी करने वाले एक अन्य शख्स की भी जान चली गई।

आरा शहर के टाउन थाना इलाके में धनपुरा पेट्रोल पंप के पास गुरुवार शाम वज्रपात हुआ, जिससे दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। दोनों खेत में पटवन करने के दौरान मोबाइल चला रहे थे। ठनका गिरने से एक अन्य युवक भी झुलस गया।

सीवान के मुफस्सिल थाना इलाके के बरहनी गांव में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती की जान चली गई। इसके अलावा लखीसराय और कटिहार जिले में भी वज्रपात से दो लोगों की मौत होने की खबर है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात की चपेट में हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सभी मृतकों के परिजन को तुरंत 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम और आपदा प्रबंधन मंत्री रेणु देवी ने भी ठनका से मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from SIWANMore posts in SIWAN »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *