Press "Enter" to skip to content

बिहार का सबसे बड़ा शरा’ब मा’फिया अनिल सिंह, दिल्ली से गिर’फ्तार

झारखंड से शरा’बबंदी वाले बिहार में श’राब की लगातार आपूर्ति करने वाले बड़े श’राब मा’फिया अनिल सिंह को बिहार पुलिस की म’द्य निषे’ध इकाई की टीम ने गिर’फ्तार कर लिया है। लगभग 11 महीने की जद्दो’जहद के बाद बिहार पुलिस ने उसे दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से गिर’फ्तार किया। झारखंड में भी उसे पक’ड़ने की लगातार कोशिशें जारी थी लेकिन अपनी पहुंच की बदौलत वह बिहार पुलिस को लगातार चक’मा दे रहा था। अनिल सिंह बोकरो के को-ऑपरेटिव कॉलोनी का निवासी हैं।

दिल्ली के 5 स्टार होटल से गिरफ्तार हुआ बिहार का सबसे बड़ा शराब माफिया अनिल  सिंह - bihar police arrested famous liquor mafia of jharkhand anil singh  from five star hotel of

मिली जानकारी के मुताबिक, अनिल सिंह की बालीडीह के बीयाडा औद्योगिक क्षेत्र में श्री ओम फोटोस एंड ब्लेंडर नामक विदेशी श’राब की बड़ी फैक्ट्री है। यह शरा’ब मा’फिया इसी फैक्ट्री की आड़ में बिहार में लगातार अवै’ध श’राब की स’प्लाई कर रहा था। जमुई जिले के मलयपुर इलाके में ट्रक से बरा’मद श’राब की जांच के दौरान पहली बार अनिल सिंह का नाम पुलिस के सामने आया था। उसके बाद बिहार पुलिस ने बालडीह स्थित फैक्ट्री में छा’पा मा’रा था जहां से बगैर बैच के लगभग सवा लाख लीटर नक’ली श’राब जब्त किया गया था। इसके बाद यह फैक्ट्री सी’ल भी कर दी गई थी। हालांकि बाद में इस शरा’ब मा’फिया ने अपनी पहुंच के भरोसे इस फैक्ट्री को दोबारा शुरू करवा दिया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह श’राब मा’फिया अपनी पहुंच के माध्यम से बिहार पुलिस को लगातार च’कमा देने की कोशिश कर रहा था लेकिन पुलिस ने भी उसे गिर’फ्तार करने की ठान ली थी. इसी बीच अनिल सिंह दिल्ली में एक समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचा।

aligarh poisonous liquor: अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: Aligarh jahrili sharab  kand - Navbharat Times

इस सूचना पर बिहार पुलिस के म’द्य निषे’ध विभाग की टीम ने उसे गिर’फ्तार करने की प्लानिंग बनाई। पांच सितारा होटल में उसकी मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद छा’पेमारी की गई जिसमें मद्यनि’षेध विभाग की टीम द्वारा उसे गिर’फ्तार कर लिया गया। इस दौरान उसके पास से भारी भरकम राशि भी मिली है। म’द्य निषे’ध विभाग के अधिकारियों की मानें तो अनिल सिंह पर बिहार में शरा’ब की त’स्करी से जुड़े 6 केस दर्ज हैं। राजधानी पटना के अलावा जमुई, नवगछिया, बांका और मुजफ्फरपुर के थानों में अनिल के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस उसकी त’लाश में थी। झारखंड में भी बालीडीह और बगोदर थाने में उसके खि’लाफ उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज हैं। बिहार पुलिस के म’द्य निषे’ध इकाई ने अनिल सिंह को गि’रफ्तार करने के बाद 14वें ऐसे शख्स को गिर’फ्तार किया है जो बिहार के बाहर का रहने वाला है। 

Share This Article
More from BANKAMore posts in BANKA »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from JAMUIMore posts in JAMUI »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *