Press "Enter" to skip to content

बक्सर में खसरा का खत’रा: एकसाथ 35 मरीज मिलने से मचा हड़कं’प

बक्सर: बड़ी खबर बक्सर से आ रही है, जहां दलित बस्ती में एकसाथ खसरा के 35 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। एक साथ इतनी संख्या में खसरा के मरीजों के मिलने की जानकारी के बाद जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। जिला मुख्यालय से दलित बस्ती पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है।

 

बक्सर में खसरा का खतरा: 35 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, आमसारी में अनुसूचित  जाति की बस्ती में फैला; ये हैं लक्षण - Measles or rubeola disease spread  threat in Buxar 35

दरअसल, बक्सर प्रखंड क्षेत्र के आमसारी गांव स्थित अनुसूचित बस्ती में 35-40 लोगों में खसरा का लक्षण मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पीएचसी प्रभारी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम दलित बस्ती में पहुंची है और बीमार लोगों का इलाज शुरू कर दिया गया है। अनुसूचित जाति बस्ती में खसरा बीमारी के लक्षण की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. मितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बस्ती में खसरा रोग के लक्षण की जानकारी मिलने के बाद मरीजों की पहचान कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। हालात को नियंत्रित करने के लिए मरीजों और उनके परिजनों को साफ-सफाई के अलावा आवश्यक सुझाव दिए गए हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *