Press "Enter" to skip to content

रामरेखा घाट से गंगाजल लेकर अयोध्या के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे हुए रवाना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए देश भर के नेता जा रहे हैं। इसी बीच बक्सर के रामरेखा घाट श्री गंगाजल लेकर अयोध्या के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे रवाना हो गए। वो गंगाजल को अभ्युदय रथ के माध्यम से लेकर अयोध्या जा रहे हैं. राम के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बक्सर का गंगाजल से ही पूजा पाठ किया जाएगा।

(फाइल फोटो)

इससे पहले मंत्री अश्वनी कुमार चौबे रामरेखा घाट पहुंचे और उत्तरायणी गंगा जल लेकर रामेश्वर मंदिर में पूजा पाठ किया. उसके बाद अयोध्या के लिए निकल पड़े. केंद्रीय मंत्री के साथ बक्सर से कई राम भक्त भी अयोध्या के लिए रवाना हुए. वहीं भागलपुर से भी गंगाजल और मिट्टी लेकर अर्जित चौबे रथ के साथ बक्सर पहुंचे थे. बक्सर से अभ्युदय रथ के साथ वह भी रवाना हुए.

इससे पहले रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मुंगेर स्थित सीताकुंड का भी जल भेजा जाएगा. रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में जिले के महंत घनश्याम दास जमुना दास तथा नरसिंह दास मुंगेर का प्रतिनिधित्व करेंगे. इसे लेकर मुंगेर के बड़ी महावीर स्थान के पुजारी महंथ घनश्याम दास को भी अयोध्या और विश्व हिंदू परिषद संगठन से आमंत्रण पत्र भेजा गया है. आमंत्रण पत्र को स्वीकार करते हुए महंत घनश्याम दास सहित दो अन्य महंथ जमुना दास और नरसिंह दास भी अयोध्या जा रहे हैं. महंत घनश्याम दास बताते है कि 20 जनवरी को हम तीनों महत सीताकुंड से गर्म जल लेकर अयोध्या ट्रेन से जायेंगे. इसके लिए पूर्व में ही अयोध्या राम मंदिर कमेटी के सदस्यों को जानकारी दे दी गई है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *