Press "Enter" to skip to content

बिहार: जह’रीली श’राब से मौ’त के बाद जागी पुलिस, पटना सहित कई जिलों में की गई छा’पेमारी

बिहार: छपरा में जह’रीली श’राब से करीब 80 लोगों की मौ’त के बाद सरकार और पुलिस की निंद खुली है। पटना सहित कई जिलों में पुलिस ने अ’वैध शरा’ब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। पटना के दानापुर में पुलिस ने नाले और तालाब से देसी शरा’ब की बोतलें और पाउच भारी मात्रा में बरा’मद किया है। इसके साथ ही सहरसा, वैशाली, बेगूसराय सहित कई इलाकों में भी पुलिस ने श’राब के अवै’ध धं’धेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की है।

दानापुर के झखड़ी महादेव स्थान और गाभतल मुसहरी इलाके में छापेमारी की गयी। जहां छिपाकर रखे गये अवैध श’राब को बरामद किया गया वही कई भट्ठियों को नष्ट किया गया। मौके पर श’राब निर्माण में उपयोग आने वाला जावा महुआ और गुड़ बराम’द किया गया। इन सभी चीजों को मौके पर ही जेसीबी से नष्ट कर दिया गया है।

OMG! छपरा शराब कांड के बीच इस जगह से जमीन खोदकर निकाली गई शराब, डॉग  स्क्वॉयड ने ढूंढा गुप्त ठिकाना - omg dog squad recovered liquor from  underground in gopalganj chhapra liquor

वहीं बेगूसराय में कथित जहरी’ली श’राब से दो लोगों की मौ’त के बाद पुलिस प्रशासन शरा’बबंदी को सफल बनाने को लेकर लगातार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में वीरपुर थाना पुलिस ने सहुरी बहियार में अर्ध निर्मित महुआ शरा’ब को नष्ट किया है।  सहुरी चोर के अलावे सहुरी इलाके में कंटेनर में छुपा कर रखी गई अर्ध निर्मित महुआ शरा’ब को भी बरा’मद कर नष्ट किया है। वीरपुर थाना अध्यक्ष समरेंद्र कुमार के नेतृत्व में 2 दिनों से पुलिस लगातार सहुरी चोर इलाके में छापेमारी कर रही है आज एक बार फिर सहुरी चौर के सरसो खेत में दर्जनों कंटेनर में छुपा कर रखी गई अर्ध निर्मित महुआ शरा’ब को बरामद कर नष्ट किया है।

वैशाली जिले में भी उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बिदुपुर थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में उत्पाद विभाग ने देसी श’राब भट्ठी को नष्ट किया है। उत्पाद विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद थे। शरा’ब के भट्ठी पर कार्रवाई से श’राब कारोबारी मे हड़कंप मचा हुआ है। वहीं सहरसा में श’राब बेचे जाने या बनाये जाने की मिल रही सूचना पर लगातार सदर थाना की पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।  बीते दो दिनों में देसी शरा’ब निर्माण को लेकर सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार को मिली सूचना पर सदर थाना पुलिस द्वारा सिमराहा के राजबाड़ा व बैजनपट्टी में कार्रवाई कर श’राब बनाने की बरामद सामग्री को मौके पर ही नष्ट किया गया। वही मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सदर थानाध्यक्ष को फोन पर कपड़ापट्टी स्थित कपड़ा दुकान में रखकर श’राब बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली थी।

विदेशी श’राब बेचे जाने की सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुये टीम गठीत कर कपड़ापट्टी स्थित दुकान में छापेमारी को निर्देशित किया। जहां टीम द्वारा छापेमारी में गांधी पथ वार्ड संख्या आठ निवासी विपिन कुमार गुप्ता, पिता कालीचंद्र गुप्ता के कपड़ापट्टी स्थित कपड़ा दुकान से एक कार्टन में बंद रायल ग्रेंडियर नामक विदेशी श’राब की 750 एमएल की कुल नौ बोतल मात्रा छह लीटर 750 एमएल बरामद किया गया।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने श’राब के साथ कपड़ा दुकान में मौजुद विपिन गुप्ता को भी गिर’फ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार विपीन कपड़ा दुकान की आड़ में श’राब का कारोबार भी बीते कुछ महिनों से करता आ रहा था, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली।  सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर श’राब के साथ कारोबारी को गिर’फ्तार कर लिया।

मामले को लेकर पूछे जाने पर सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि दुकान में रखकर विदेशी शरा’ब बेचे जाने की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में छा’पेमारी की गयी. जहां से नौ बोतल श’राब के साथ मौके से कारोबारी को भी गिर’फ्तार कर लिया गया है। गिर’फ्तार कारोबारी को मद्य निषेध कानून के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया जायेगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *