Press "Enter" to skip to content

दरभंगा : कोरोना से बेसहारा हुए छात्रों को मुफ्त शिक्षा देगी एलएनएमयू

दरभंगा : वैसे छात्र जो कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर में बेसहारा हो चुके हैं, उन्हें ललित नारायण मिथिला युनिवर्सिटी मुफ्त में शिक्षा मुहैया करायेगा। यूनिवर्सिटी की ओर से यह कदम कोरोना से बेसहारा छात्रों के भविष्य को देखते हुए उठाया गया है।

एलएनएमयू के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने घोषणा की है विश्वविद्यालय के कार्य क्षेत्र के सभी चार जिले दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय के ऐसे युवा जिनके माता-पिता की कोरोना से मौत हो गई है, विवि उन्हें अपने यहां मुफ्त शिक्षा देगा।

कुलपति ने कहा कि ऐसे छात्रों से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्हें पाठ्य सामग्री भी मुफ्त में दी जाएगी। कुलपति अपने कार्यकाल का एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में में बोल रहे थे।

कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विवि ने एक साल के दौरान कोरोना महामारी की चुनौती के बावजूद विश्वविद्यालय के शिक्षकों-कर्मियों और छात्रों के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की एकेडमिक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से जिन भी युवाओं के माता पिता का देहांत हो गया है, उन्हें विश्वविद्यालय मुफ्त शिक्षा देगा। उन्होंने कहा कि यूजी से लेकर पीजी और रिसर्च तक उनकी शिक्षा मुफ्त होगी और ऐसे छात्र छात्राओं के लिए पाठ्य सामग्री व किताबों की भी मुफ्त व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसका लाभ न सिर्फ विश्वविद्यालय के कर्मियों के आश्रित उठा सकेंगे, बल्कि चारों जिलों में से कहीं के प्रभावित छात्र इसका लाभ ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों से बातचीत के बाद आम सहमति से यह फैसला किया गया है।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from NewsMore posts in News »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *