Press "Enter" to skip to content

भाजपा ने मांग करते हुए कहा- 22 जनवरी को राजकीय अवकाश घोषित करे राज्य सरकार

22 जनवरी श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन केंद्रीय कर्मचारियों को छुट्टी दी गई है. जिसके बाद झारखंड में भी राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग बीजेपी के द्वारा की जा रही है. इसको लेकर दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखी और कहा कि 22 जनवरी को झारखंड में मांस मदिरा पर रोक लगे. नेता प्रतिपक्ष अमर बावरी ने भी  राज्य सरकार को पत्र लिखा और कहा कि 22 जनवरी को अवकाश घोषित हो।

Demand for public holiday on 22 January in chhattisgarh | 22 जनवरी को  सार्वजनिक अवकाश? मंत्री बृजमोहन ने मुख्यमंत्री से की मांग, कहा- स्कूल-कॉलेज  भी रहे बंद | Patrika News

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि हम लोगों ने छुट्टी की मांग रखी है लेकिन मुख्यमंत्री को तो स्वयं छुट्टी देना चाहिए क्योंकि माहौल तो छुट्टी का ही रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करते हैं क्योंकि यह सब राम विरोधी गठबंधन के लोग हैं। अब इस बयान के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ने लगा।

इस पर सत्तारूढ़ झामुमो और कांग्रेस ने एक जैसी प्रतिक्रिया दी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले को लेकर जिस प्रकार से सियासत हो रही है इसमें प्रधानमंत्री ही क्यों नहीं राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर देते हैं. सिर्फ राजनीति करने को लेकर यह तमाम चीज हो रही है।

वहीं कांग्रेस ने भी वही बात दोहराई और कहा कि प्रधानमंत्री चाहे तो पूरे देश में छुट्टी की घोषणा कर दे और उसे घोषणा को राज्यों को मनाना ही होगा. ऐसे में पत्र लिखकर सियासत करना ठीक नहीं है. यह बस राज्य सरकार को टारगेट करने जैसा है।

 

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from RANCHIMore posts in RANCHI »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *