Press "Enter" to skip to content

नेपाल भागने के फिराक में थी पाकिस्तानी महिला, एसएसबी ने किशनगंज से किया गिर’फ्तार

किशनगंज पुलिस और एसएसबी ने इंडो नेपाल बॉर्डर से एक पाकिस्तानी महिला को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि महिला ने पाकिस्तान की नागरिकता छोड़ अमेरिका की नागरिकता ले रखी है। भारत में वह दो बार आ चुकी है। इस बार भारत से वह नेपाल जाने की फिराक में थी लेकिन उसे बॉर्डर पर पकड़ लिया गया।

नेपाल भाग रही पाकिस्तानी महिला बिहार में पकड़ी गई, उत्तरखंड में पहले भी  भेजी जा चुकी है जेल - Pakistani woman fleeing to Nepal caught in Bihar, has  already been sent to

किशनगंज पुलिस और एसएसबी के जवानों ने इंडो-नेपाल बॉर्डर से पाकिस्तानी महिला को पकड़ा। महिला के पास से कैलीफोर्निया का ड्राइविंग लाइसेंस मिला है जिस पर उसका नाम फरीदा मल्लिक लिखा हुआ है।

किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा से संदिग्ध पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार |  Suspected Pakistani woman arrested from Indo Nepal border in Kishanganj -  News Nation

ड्राइविंग लाइसेंस के अनुसार महिला कैलीफोर्निया की रहने वाली है। महिला को बिहार के किशनगंज जिले में हिरासत में लिया गया है।  फिलहाल किशनगंज महिला थाने में इस विदेशी महिला से पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की नागरिकता छोड़ अमेरिका की नागरिकता हासिल करने वाली महिला फरीदा मल्लिक को साल भर पहले उत्तराखंड में एसएसबी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे जेल भेजा गया था। करीब एक साल तक वो जेल में रही उसके बाद सजा पूरी होने के बाद उसे यूएसए भेज दिया गया। लेकिन महिला फिर भारत आ गयी और इस बार वो नेपाल जाने का प्रयास कर रही थी लेकिन तभी किशनगंज के गलगलिया स्थित इंडो नेपाल बॉर्डर पर उसे पकड़ा गया।

फरिदा मल्लिक के पास किसी तरह का वैध दस्तावेज नहीं था। उसके पास से सिर्फ कैलीफोर्निया का ड्राइविंग लाइंसेस मिला है। गृह विभाग के विदेशी नागरिक विभाग और कोलकाता स्थित यूएस कन्सलटेंट जनरल के कार्यालय को भी इसकी सूचना दी गयी है। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि आखिर फरीदा मल्लिक बार-बार इंडिया क्यों आती है। पिछली बार वो उत्तराखंड गयी थी इस बार किशनगंज में उसे देखा गया। किशनगंज से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर से वो इस बार नेपाल जाने के फिराक में थी।

लेकिन बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवानों की नजर से वो बच नहीं सकी। किशनगंज पुलिस और एसएसबी की टीम ने उक्त महिला को पकड़ लिया और उसे नेपाल जाने से रोका। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि उसका भारत बार बार आने का मकसद क्या था और वो नेपाल किस उद्धेश्य से जा रही थी। मिली जानकारी के अनुसार फरीदा मल्लिक का वीजा भी समाप्त हो चुका है फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। हिरासत में ली गयी महिला से थाने में पूछताछ की जा रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from KISHANGANJMore posts in KISHANGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *