Press "Enter" to skip to content

बेगूसराय में केके पाठक के आने की सूचना से शिक्षकों में मचा हड़कंप

बेगूसराय: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बेगूसराय आने की सूचना से शिक्षकों में शुक्रवार को हड़कंप मचा रहा। एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में स्कूल के संचालन का समय दिन के 10 बजे से 4 बजे बजे करने की घोषणा की। शिक्षकों के लिए पौने दस बजे तक स्कूल आने और सवा चार बजे तक जाने की बात की। मगर, शिक्षकों में केके पाठक का खौफ देखने को मिला। बताते हैं कि ज्यादातर स्कूलों में शिक्षक साढ़े आठ बजे ही पहुंचने लगे। स्थानीय अभिभावक चौंक गए कि शिक्षक इतनी सुबह स्कूल क्यों पहुंच रहे हैं। यही नहीं, कई जगह तो निरीक्षण करने वाले अधिकारी एवं कर्मी भी सुबह 9 बजे से पहले ही स्कूल पहुंच गए।

Bihar: KK Pathak के औचक निरीक्षण से अरवल के स्कूलों में मचा हड़कंप, जांच  में गड़बड़ी मिलने पर जमकर लगाई फटकार - KK Pathak inspection Bihar Education  Department Additional Chief ...

दरअसल,  एसीएस केके पाठक गुरुवार शाम कटिहार जाने के दौरान कुछ देर के लिए बेगूसराय के सर्किट हाउस में ठहरे। वहां उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मंत्रणा की। इसकी खबर आग की तरह विभाग से जुड़े अधिकारियों, कर्मियों एवं शिक्षकों में सोशल मीडिया के माध्यम से फैल गई। शिक्षकों को विभागीय अधिकारियों एवं एचएम की ओर से सुबह 9 बजे से पहले स्कूल पहुंच जाने का फरमान सुना दिया गया। इससे शिक्षकों में हड़कंप मचा रहा। हालांकि केके पाठक ने शुक्रवार को बेगूसराय जिले के किसी भी स्कूल का निरीक्षण नहीं किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सदन में घोषणा के अनुरूप अभी तक स्कूल के संचालन को लेकर विभागीय पत्र जारी नहीं किया गया है। इससे शिक्षक असमंजस में हैं कि सीएम की घोषणा के अनुरूप स्कूल का संचालन करें या विभागीय अधिकारियों के निर्देश का पालन करें। ऐसे में स्कूल संचालन को लेकर समय में एकरुपता नहीं देखी जा रही है।

मटिहानी प्रखंड के एक स्कूल में एचएम की ओर से आदेश पुस्तिका में बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री की घोषणा का हवाला देते हुए स्कूल संचालन की अवधि दिन के दस बजे से चार बजे तक कर दिया गया। हालांकि शिक्षकों को 9.45 बजे स्कूल पहुंचने व 4.15 बजे विद्यालय छोड़ने का नोटिस जारी कर दिया गया। वहीं कई विद्यालय में ऐसे भी एचएम हैं जो सदन में सरकार की घोषणा के अनुरूप विभागीय पत्र जारी करने का इंतजार कर रहे हैं। वे अभी भी दिन के नौ बजे से पांच बजे तक स्कूल का संचालन कर रहे हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *