Press "Enter" to skip to content

भोजपुर में भीषण गर्मी से त्राहि’माम, जिले में हर दिन हो रही 10-12 लोगों की मौ’त! सैकड़ों लोग बी’मार

भोजपुर: बिहार में भीषण गर्मी और लू का सितम जारी है। कुछ जिलों को छोड़ दें तो करीब-करीब सभी जिलों त्राहिमाम की स्थिति है। खासकर भोजपुर में बड़ी संख्या में लोग लू के शिकार होकर अपनी जान ग’वां रहे हैं। जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर करीब 10 से 12 लोगों की मौ’त की खबर है। जबकि हिट स्ट्रोक, उल्टी-दस्त, बेहोशी और दम फुलने के साथ-साथ ब्लडप्रेशर की शिकायत लेकर भारी संख्या में मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं।

Bihar:भोजपुर जिला भीषण गर्मी की चपेट में; सात लोगों की मौत, पुलिस समीक्षा  रिपोर्ट में भी लू लगने की बात - Bhojpur District In Grip Of Scorching Heat;  Seven People Died In

आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज कराने आए मरीज और उनके परिजनों के बीच काफी अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर भी लिटाकर भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पताल में बेड की काफी किल्लत हो रही है। हिट वेब की चपेट में खासकर बुजुर्ग और बच्चे आ रहें हैं। जिले में अबतक कितने ही लोगों की मौ’त लू लगने से हो चुकी है हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से मौ’त की पुष्टि नहीं की जा रही है।

सदर अस्पताल में तैनात डॉक्टर टीएन राज की मानें तो लू लगने से ‘मरने वालों में पांच की पहचान हुई है जबकि अस्पताल में करीब आधा दर्जन लोग मौ’त के बाद लाए गए थे। ऐसे में अस्पताल में बिना किसी एंट्री के ही परिजन श’वों को लेकर चले गए। पिछले एक-दो दिन में 10 से 12 लोगों की मौ’त से पूरे जिले में सनसनी मची हुई है। पुलिस द्वारा लू लगने के कारण युवक की मौ’त होने की आशंका जताई जा रही है हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। भीषण गर्मी और और लू से जिले में म’रने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *