Press "Enter" to skip to content

आदिपुरुष के खिलाफ विरो’ध प्र’दर्शन, ओम राउत और मनोज मुंतशिर का फूं’का पुतला

आदिपुरुष फिल्म का विरोध और तेज हो रहा है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में आदिपुरुष फिल्म के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के किसानों ने हजरतगंज कोतवाली पर प्रदर्शन किया। वहीं बलरामपुर जिले में वीर विनय चौराहे पर युवाओं ने प्रदर्शन कर आदिपुरुष फिल्म निमार्ताओं का पुतला फूंका। ओम राउत और मनोज मुंतशिर शुक्ला पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। युवाओं ने केंद्र सरकार से फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

Protest in lucknow and balrampur on Adipurush film burnt effigies of Om  Raut and Manoj Muntashir - आदिपुरुष पर लखनऊ और बलरामपुर में विरोध प्रदर्शन,  ओम राउत और मनोज मुंतशिर का फूंका

बलरामपुर में प्रद’र्शन को संबोधित करते हुए डॉ. तुलसीस दूबे ने कहा कि आदिपुरुष फिल्म के माध्यम से सनातन धर्म व संस्कृति के जो खिलवाड़ किया जा रहा है। उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जयंत सिंह धर्मू ने कहा कि रामायण पर बनी इस फिल्म का पुरज़ोर विरोध किया जाएगा। फिल्म में दर्शाए गए पात्रों द्वारा सनातन धर्म व संस्कृति के साथ मजाक किया जा रहा है। कहा कि फिल्म में मां सीता के वस्त्रों का अनादर, हनुमान जी सर मुकुट का होना, अभद्र शैली का प्रयोग किया जाना, मेघनाथ के शरीर पर टैटू होना तथा शैफ़अली ख़ान का अलाउद्दीन खिलजी की वेशभूषा में रावण का पात्र निभाना अतिनिंदनीय है।

आदिपुरुष के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ तहरीर

हजरतगंज कोतवाली में अखिल भारत हिन्दू महासभा की तरफ से  एक तहरीर दी गई। इसमें आदिपुरुष फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। संस्था के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया कि आराध्य श्रीराम के चरित्र को आधार बना कर फिल्म बनाई गई है। परंतु फिल्म में कई आपत्तिजनक संवाद हैं, जिसके कारण हिन्दू धर्मावंलबियों की भावनाएं को ठेस पहुंची है। फिल्म में रामभक्त हनुमान का चित्रण भी गलत तरीके से किया गया है। यह आरोप लगाते हुए अखिल भारत हिन्दू महासभा ने फिल्म निर्माता-निर्देशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि तहरीर की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
More from BOLLYWOODMore posts in BOLLYWOOD »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *