Press "Enter" to skip to content

पटना के थानों में अब होंगे दो-दो थानेदार, क्रा’इम कंट्रोल करने के लिए सरकार का फैसला

पटना:  राजधानी पटना की बिगड़ी विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सरकार एक्शन में आ गई है। डीजीपी आरएस भट्टी के निर्देश पर पटना पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है। अब राजधानी के सभी थानों में दो-दो थानेदारों की तैनाती की जाएगी। इसको लेकर पटना एसएसपी की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। पुलिस के काम में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है।

Two arrested for anti-national activity ahead of PM's Patna visit | India  News - Times of India

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पुलिस के काम में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से डीजीपी आर एस भट्टी के निर्देश पर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। फैसले के मुताबिक, अब पटना के सभी थानों में अब दो-दो थानाध्यक्ष तैनात किए जाएंगे। राजधानी के सभी थानों में तैनात एडीशनल एसएचओ थानाध्यक्ष की गैरमौजूदगी में उनके सभी दायित्वों को निभाएंगे।

एसएसपी ने बताया है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर थाने में पहुंचता है तो थानाध्यक्ष अनिवार्य रूप से आवेदन की रिसीविंग उपलब्ध कराएंगे। इसके साथ ही आवेदक केस दर्ज कराता है तो उसे निःशुल्क एफआईआर की कॉपी उपलब्ध कराई जाएगी।  अगर किसी कारण से थानाध्यक्ष को यह लगता है कि तत्काल केस दर्ज नहीं किया जा सकता है तो थानाध्यक्ष को इसकी जानकारी आवेदक को कराना होगा और इसके साथ ही निर्धारित समय सीमा के भीतर थानाध्यक्ष द्वारा उसपर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि राजधानी पटना के साथ साथ पूरे राज्य में बेखौफ अप’राधी वा’रदातों को अंजाम देकर पुलिस को मुंह चिढ़ा रहे हैं। अप’राध की बढ़ती घट’नाओं को लेकर विपक्षी दल सरकार पर लगातार हम’लावर बने हुए हैं और बिहार में जंगलराज की वापसी की दुहाई दे रहे हैं। हाल के दिनों में राजधानी पटना में भी आप’राधिक घ’टनाएं बढ़ी हैं, जिसको लेकर सरकार की खूब फजीहत हो रही है। अब राजधानी में क्रा’इम को कंट्रोल करने के लिए पटना पुलिस ने सभी थानों में दो-दो थानाध्यक्षों की तैनाती का फैसला लिया है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *