Press "Enter" to skip to content

हड़ताल पर गए बिहार के इस अस्पताल के डॉक्टर, ठप्प हुई ओपीडी सेवा; मरीजों की परेशानी बढ़ी

छपरा:  अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में छपरा सदर अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा बाधित हो गई है, जिसके बाद मरीज और उनके परिजनों में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया है।

Doctors went on strike in Aurangabad, Doctors of Sadar Hospital, angry with  salary cut, announced strike | वेतन कटौती से सदर अस्पताल के डॉक्टरों में  नाराजगी, हड़ताल का ऐलान किया - Dainik Bhaskar

दरअसल, छपरा सदर अस्पताल के डॉक्टर सोमवार से हड़ताल पर चले गए और अस्पताल की ओपीडी को ठप्प कर दिया है। हड़ताली डॉक्टरों की माने तो उनसे चौबीसों घंटे काम लिया जाता है लेकिन पिछले दो महीने से उनका वेतन रोक दिया गया है। वेतन रोकने की वजह बायोमेट्रिक से हाजरी नहीं बनाना बताता जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें इमरजेंसी, ओपीडी की ड्यूटी के अलावा पोस्टमार्टम, दुर्घटनाग्रस्त मरीज की इंजुरी और कोर्ट के कार्यों में शामिल होना पड़ता है जिसकी वजह से बायोमेट्रिक अटेंडेंस बना पाना मुश्किल है।

हड़ताली डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें अस्पताल परिसर में ही आवास की सुविधा दी जाए और उनकी कार्य अवधि का निर्धारण किया जाए। ओपीडी ठप्प कर हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एसडी सिंह ने वार्ता कर आंदोलन को खत्म कर ओपीडी सेवा शुरू करने की अपील की तो डॉक्टरों ने आन्दोलन स्थल पर ही मरीजों को देखना शुरू कर दिया है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *