Press "Enter" to skip to content

श्रावणी मेलाः कावड़ यात्रा में पैसे खत्म हो जाएं तो नहीं करें चिंता, एटीएम आपके साथ चलेगा; कैसी है बैंकों की तैयारी

भागलपुर के सुल्तानगंज से देवघर के बीच विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आयोजन जुलाई से अगस्त माह में होने वाला है। श्रावणी मेला को लेकर भागलपुर में बैंकों ने भी तैयारी शुरू कर दी है। बैंक इस बात की चिंता कर रहे हैं कि भोलेनाथ के भक्त को धन की दिक्कत नहीं हो। इस बार कांवरिया मार्ग पर चलंत एटीएम की सुविधा के साथ कूड़ेदान की भी व्यवस्था रहेगी। यूको और अन्य बैंकों की तरफ से यह सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

Shravani Mela Dont worry if lack of money in Kanwar Yatra Mobile ATM will  run on Kanwar Route How is the preparation of banks - श्रावणी मेलाः  कांवरयात्रा में पैसे खत्म हो

इसे लेकर यूको बैंक ने मुख्यालय को पत्र लिखकर चलंत एटीएम की मांग की है। दरअसल, पिछले दिनों श्रावणी मेला की समीक्षा के दौरान प्रशासनिक अधिकारी ने स्वैच्छिक व सामाजिक दायित्व के तहत विभिन्न कार्य कराने को कहा था। एलडीएम अभिनव बिहारी ने बताया कि कांविरया मार्ग पर चलंत एटीएम की व्यवस्था यूको व अन्य बैंकों के द्वारा कराई जायेगी। इसके लिए हर बैंक अपने-अपने स्तर पर मुख्यालय व वरीय अधिकारी से संपर्क कर रहे हैं। कांवरिया मार्ग पर सिक्का बदलवाने की मशीन की व्यवस्था होगी। इसके साथ विभिन्न जगहों पर बैंकों के द्वारा तोरण द्वार लगाये जायेंगे। कांवरियों के लिए चिह्नित जगहों पर कूड़ेदान की व्यवस्था करायी जायेगी।

जलसेवा-फर्स्ट एड की  भी व्यवस्था करेंगे बैंक

बैंकों ओर से शिवभक्तों की सेवा के लिए अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। रास्ते में पानी पिलाने के लिए बैंकों के कर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। इसके साथ घायल कांवरिया जनों के लिए फर्स्ट एड की भी तैयारी की जा रही है। अक्सर पैदल चलने से कांवरिया जनों के पैर जख्मी हो जाते हैं। उन्हें फर्स्ट एड देकर जरूरत पड़ी तो अस्पताल भी भेजा जाएगा।

चार जुलाई से लेकर 31 अगस्त तक श्रावणी मेला

संकट मोचन दरबार के पंडित चंद्रशेखर झा ने बताया कि इस साल सावन माह चार जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त का चलेगा। कुल मिलाकर सावन माह 59 दिन के होंगे। इस बार सावन में आठ सोमवारी पूजा होगी। रक्षाबंधन 31 अगस्त को मनाया जायेगा।

30 को डीएम ने बुलाई बैठक

श्रावणी मेला को लेकर आगामी 30 मई को डीएम ने बैठक बुलाई है। बैठक में तमाम विभागाध्यक्षों को बुलाया गया। उनसे 18 मई को हुई बैठक में दिए गए निर्देशों की रिपोर्ट ली जाएगी। रोड, पानी, बिजली, शौचालय आदि से संबंधित कार्ययोजना के साथ बुलाया गया है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BANKMore posts in BANK »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *