Press "Enter" to skip to content

बिहार: स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में लगी आ’ग, ट्रेन में मची अफरा-तफरी

दरभंगा: एक महीने के भीतर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में दो बार आ’ग लगी। यात्रियों ने ट्रेन से कू’दकर जान बचाई। दूसरी घट’ना सोमवार रात की है। जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली  स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में आ’ग लग गई। जब दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के बीच लहेरिया सराय स्टेशन के समीप इस ट्रेन की पेंट्री कार में आ’ग लग गई।ट्रेन जैसे ही दरभंगा जंक्शन से आगे बढ़कर लहेरिया सराय स्टेशन से पास पहुंची, तभी पेंट्री कार में अचानक आ’ग लग गई। आ’ग लगने से ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ट्रेन में आ’ग लगने की खबर फैलते ही ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि, ट्रेन रुकने से पहले ही यात्रियों में भगदड़ की स्थिति मच गई।

Swatantrata Senani Express Second incident of fire within month passengers  jump from train स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में 1 महीने के अंदर आग की दूसरी  घटना, जान बचाने के लिए ट्रेन ...

घट’ना में कई यात्री चो’टिल हो गए

जान बचाने के लिए यात्री ट्रेन से कूदने लगे। इसमें कई यात्री चोटि’ल हो गए हैं। ट्रेन लगभग 1 घंटे से अधिक समय तक रुकी रही। वहीं, रेल मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन की पेंट्री कार में लगी आ’ग को 10 मिनट में ही बुझा लिया गया। इससे पहले अन्य घट’ना 19 फरवरी को पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत समस्तीपुर मंडल के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की खाली ट्रेन में अचानक आग लग गई। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस रात में ही दिल्ली से ये ट्रेन मधुबनी पहुंची थी और स्टेशन में खड़ी रहने के दौरान ही इसमें आग लगी।

आ’ग तेजी से चार बोगी तक फैल गई

घ’टना सुबह 9:13 बजे के बीच की है। आ’ग इतनी भ’यानक थी कि आस-पास अफरा-तफरी मच गई थी। लोग इधर-उधर भागने लगे। पहले ये आ’ग एक ही बोगी में लगी, लेकिन ये आग तेजी से चार बोगी तक फैल गई। राहत की बात यह थी कि इस ट्रेन में कोई यात्री नहीं था, इसलिए इस भीषण आग’लगी में कोई हताहत नहीं हुआ। बीते सप्ताह भी 48 घंटे के अंदर तीन ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *