Press "Enter" to skip to content

नवादा की घट’ना के लिए सरकार जिम्मेवार, चिराग बोले- ऐसे लोगों पर चले ह’त्या का मुकदमा

नवादा में पिछले दिनों कर्ज की बोझ के तले दबे एक ही परिवार के 6 लोगों ने खुद’कुशी कर ली थी, जिसको लेकर खूब राजनीति हुई थी। लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने नवादा पहुंचकर पी’ड़ित परिवार से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान चिराग पासवान ने सरकार पर जोरदार हमला बोला और घट’ना के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार बताया।

नवादा पहुंचे सांसद चिराग पासवान ने सीबीआई जांच की मांग की, सरकार पर उठाया  सवाल | MP Chirag Paswan reached Nawada, demanded CBI inquiry, raised  questions on the government - Dainik Bhaskar

चिराग ने कहा कि अगर सरकार इस घ’टना को लेकर सजग होती तो आज सभी आ’रोपी सलाखों के पीछे होते लेकिन घट’ना के इतने दिन बाद भी न के बराबर गिर’फ्तारी हुई है। उन्होंने कहा है आरो’पियों की गिर’फ्तारी नहीं होने से यह साफ हो गया है कि प्रशासन और सरकार द्वारा ऐसे लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है।

साहूकार लोग प्रशासन के लोगों से भी अपनी सेटिंग कर के रखते हैं। यही कारण है कि ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन आंख मुंद लेता है। नवादा में इतनी बड़ी घट’ना हो जाती है और मुख्यमंत्री पी’ड़ित परिवार से मिलना तक मुनासिब नहीं समझते हैं।

चिराग ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार नवादा आकर पूरे मामले को देखते तो ऐसे साहूकारों को कड़ा संदेश जाता जो लोगों को आत्मह’त्या करने पर मजबूर करते हैं। मुख्यमंत्री और सरकार की खामोशी ऐसे साहूकारों को बल देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार क्यों नहीं ऐसी योजनाएं बनाती है कि लोगों को किसी से लोन न लेना पड़े। इसमें पूरी तरह से सरकार का फेल्योर है।

उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को सरकार ने इतना मजबूर कर दिया है कि वे साहूकारों के पास जाकर हाथ फैलाएं। इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है कि आखिर परिवार को कितना प्रता’ड़ित किया गया कि पूरे परिवार ने सामूहिक आत्मह’त्या का फैसला ले लिया। उन्होंने कहा कि आत्मह’त्या के लिए बाध्य करने वाले लोगों के खि’लाफ ह’त्या का मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NAWADAMore posts in NAWADA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *