Press "Enter" to skip to content

रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथ’राव, बीपीएससी अभ्यर्थियों ने का’टा ब’वाल

बिहार के जहानाबाद में पटना-गया रेलखंड पर स्थित मखदुमपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात बीपीएससी अभ्यर्थियों ने जमकर बवा’ल मचाया। परीक्षार्थियों ने रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथ’राव कर दिया।  हालांकि इस दौरान किसी को चो’ट तो नहीं आई मगर अफरातफ’री का माहौल हो गया।

Stone pelting on Ranchi Patna Janshatabdi Express train BPSC candidates  ruckus in Bihar रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, बीपीएससी  अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

बताया जा रहा है कि नेर हॉल्ट पर एक पैसेंजर ट्रेन से टेंपो के टकरा जाने से देरी होने पर परीक्षार्थी उग्र हो गए। ट्रेन से टकराने के कारण टेंपो पूरी तरह क्ष’तिग्रस्त हो गया और उसे रेलवे ट्रैक से साफ कराने में हुई देरी से परीक्षार्थी आक्रोशित हो उठे।

सूचना पाकर मखदुमपुर थाने की पुलिस और जहानाबाद से रेल पुलिसकर्मी घट’नास्थल पर पहुंचे तब स्थिति सामान्य हुई। हंगा’मा होने के चलते रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन करीब डेढ़ घंटे की देरी से चली। यह ट्रेन जहानाबाद स्टेशन रात सवा 9 बजे के बजाय करीब पौने 11बजे पहुंची। इसके अलावा 03354 डाउन गया-पटना पैसेंजर ट्रेन का परिचालन भी करीब तीन घंटे बाधित हुआ।

रेल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गया रेलवे स्टेशन पर बीपीएससी के परीक्षार्थी पैसेंजर ट्रेन से जहानाबाद समेत अन्य स्टेशनों पर जाने के लिए सवार हुए। नेर हॉल्ट के पास रेलवे ट्रैक क्रॉस करने के दौरान एक टेंपो ट्रेन से टकरा गया। उस पर कोई सवार नहीं था। टेंपो ड्राइवर भी ट्रैक पर गाड़ी को छोड़कर भाग गया। पैसेंजर ट्रेन से टक्कर होने के कारण टेंपो पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर हो गया।

बताया जा रहा है कि टेंपो का मलबा हटाने में काफी देर हुई। इस बीच कई परीक्षार्थी उतरकर पैदल ही मखदुमपुर स्टेशन की ओर चल दिए। पीछे से जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। मखदुमपुर स्टेशन पर पहुंचते ही पैदल पहुंचे परीक्षार्थी उस एक्सप्रेस ट्रेन के एसी बोगी में सवार होने की कोशिश करने लगे। इसे लेकर ही विवाद हुआ जिससे उग्र छात्रों ने ट्रेन पर पथराव करना शुरू कर दिया। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्री पूरी तरह डर गए।

सूचना पाकर मखदुमपुर थाने से पुलिस वहां तत्काल पहुंची। बाद में स्थिति सामान्य होने पर करीब डेढ़ घंटे विलंब से जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को आगे बढ़ाकर जहानाबाद भेजा गया। रात्रि 10:20 बजे के आसपास तक पैसेंजर ट्रेन टेहटा स्टेशन पर रुकी हुई थी। बहरहाल इस मामले में रेल पुलिस के द्वारा अग्रेतर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *