Press "Enter" to skip to content

Bihar Weather : रात 12 बजे तक भारी बारिश और ठ’नका का अ’लर्ट

बिहार में आज रात 12 बजे तक मूसलाधार बारिश के साथ ठनका गिर सकता है। मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया है। इस बीच राज्य के लोगों को सावधान किया गया है।

कई जिलों में आज दिन में बारिश होने की संभावना है। मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण और आस पास के कई जिलों में आज सोमवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं।

राजधानी पटना में भी बारिश की संभावना जताई गई है। यह अलर्ट पूरे राज्य  के लिए जारी किया गया है लेकिन उत्तरी भाग में शेष भाग की तुलना में ज्यादा बारिश होगी। दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में आज वर्षा हो सकती है। राज्य के कुछ जिलों में वज्रपात भी हो सकती है।

इससे पहले रविवार को मधेपुरा जिले में आसमानी बिजली गिरने से मजदूरों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिले के कुमारखंड प्रखंड के इसराइन बेला में धान रोपनी कर रहे चार मजदूरों पर बिजली गिर गई और उनकी मौ’त हो गई।

मौसम विभाग से दी गई रिपोर्ट के अनुसार राज्य के पश्चिमी भाग में आकाशीय बिजली के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।

मौसम की जानकारी रखने वाले  वैज्ञानिकों का कहना है कि  मौसम का ताजा अलर्ट किसानों और आमलोगों के लिए लाभदायक और राहत देने वाला है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में अच्‍छी बारिश नहीं हुई है। इस वजह से  खरीफ फसल की खेती और धान की रोपनी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। लक्ष्य की तुलना में बहुत कम खेती हुई है। बारिश नहीं होने और तेज धूप के कारण  लोगों को पसीने छुड़ाने वाली गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है। बारिश हो जाने से सबको राहत मिलेगी।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *