Press "Enter" to skip to content

खुशखबरी! रेलवे का तोहफा.. अयोध्या के लिए बिहार से चलेंगी 36 स्पेशल ट्रेनें

पटना: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर बिहार से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जाने की तैयारी है। विभिन्न शहरों से श्रद्धालुओं की संख्या का अनुमान कर रेलवे स्पेशल ट्रेनों की योजना बना रहा है। 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर का उद्घाटन होना है, लेकिन वहां पहुंचने का सिलसिला 15 जनवरी के आसपास से शुरू हो जाएगा। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे फिलहाल कोचों की उपलब्धता की दिशा में काम कर रहा है। इधर पटना से अयोध्या की ओर जाने वाली ट्रेनों में बुकिंग की मांग बढ़ती जा रही है।

RSS plan to make whole country Ayodhya if you Cant go to Ram temple  inauguration - India Hindi News - राम मंदिर उद्घाटन में नहीं जा सकते? निराश  न हों, 'पूरे देश

रेलवे सूत्रों के मुताबिक 15 से 25 जनवरी के बीच 18 जोड़ी ट्रेनें अयोध्या से बिहार के प्रमुख स्टेशनों के लिए चलाई जाएंगी। जिन प्रमुख स्टेशनों से अयोध्या व इसके आसपास लिए ट्रेनें चलाई जानी हैं, उनमें पटना, दानापुर, गया, भागलपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा सहित अन्य स्टेशन शामिल हैं। अयोध्या व उसके आसपास के स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों को ठहराव देने की भी तैयारी हैं। ट्रेनों के रखरखाव के लिए विभिन्न यार्डों में भी विशेष तैयारी करने के निर्देश हैं।

हालांकि, पूर्वी मध्य रेलवे की ओर से आधिकारिक रूप से अभी ट्रेनों की संख्या को लेकर कोई स्पष्ट संख्या या निर्देश जारी नहीं किया गया है। सीपीआरओ ने बताया कि ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे बोर्ड के स्तर से आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

Ram Mandir: Railways To Run 1,000+ Trains To Ayodhya From Across The  Country. Here Are The Details - Amar Ujala Hindi News Live - Ayodhya Train:आयोध्या  में राम मंदिर के दर्शन के

सुरक्षा के साथ साथ ट्रेनों में साफ सफाई पर जोर इधर कोहरे में ट्रेनों को तय समय पर परिचालन को लेकर रेलवे जोन में उच्चस्तरीय बैठक हुई। बैठक में संरक्षा जैसे पहलुओं पर खासकर चर्चा हुई। साथ ही आने वाले दिनों में ट्रेनों में भीड़ भाड़ बढ़ने की वजह से सुरक्षा और बोगी के भीतर साफ सफाई के निर्देश दिए गए हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *