Press "Enter" to skip to content

अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन, 200 करोड़ की लागत से तैयार होगा बहूमंजिला भवन

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेश बापूधाम मोतिहारी बनेगा. इसके लिए सांसद, पूर्व केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री सह रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन राधामोहन सिंह ने बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय रूप देने को लेकर होने वाले कार्यों की समीक्षा की गई. जिसमें बताया गया कि स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के तहत बापूधाम मोतिहारी को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाना है. इसके लिए टेंडर खुल गया है. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करने की योजना है।

बापूधाम स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने के लिए जून से शुरू होगा निर्माण कार्य  | Construction work will start from June to make Bapudham station world  class - Dainik Bhaskar

वही इस बात का भी ध्यान रखा जायेगा कि निर्माण कार्य भी हो और ट्रेन का परिचालन बंद भी नही हो. जिसके लिए अस्थाई व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए जगहों का अवलोकन किया गया है. आपको बता दें बापूधाम मोतिहारी स्टेशन की पूरी बिल्डिंग को तोड़ कर नया 80 मीटर लंबा चार माले की बिल्डिंग बनाने के लिए तैयारी है. साथ ही एयरपोर्ट के जैसा डबल कॉनकोर्स, एक अलग फुट ओवरब्रिज भी बनना है. इस कार्य के लिए 193 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

 वही इस प्रोजेक्ट को 27 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. बता दें रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन राधामोहन सिंह ने बताया कि बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास का स्टेशन बनाया जाएगा. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार ने पहले ही धनराशि जारी कर दिया है. पूरे स्टेशन को तोड़ा जायेगा और नया बनाया जाएगा।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MOTIHARIMore posts in MOTIHARI »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *