Press "Enter" to skip to content

मौसम विभाग का ताजा अल’र्ट, बिहार के चार जिलों में बारिश-मेघगर्जन के आसार

बिहार में मॉनसून संबंधी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को येलो अलर्ट जारी कर चार जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार जताए हैं।

ताजा अलर्ट के मुताबिक अरवल, जहानाबाद, नालंदा और शेखपुरा जिले के कुछ हिस्सों में दोपहर तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। वहीं लोगों से वज्रपात के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है।

पटना मौसम केंद्र ने चेतावनी देते हुए लोगों से अपील की कि वे सतर्क और सावधान रहें। अगर कोई खुले में हो तो मौसम खराब होने पर जल्द से जल्द किसी पक्के मकान की शरण लें। साथ ही पेड़ों और बिजली के खंभों से दूर रहें। बीते 24 घंटे के भीतर बिहार में वज्रपात से 8 लोगों की जान जा चुकी है।

इससे पहले राज्य के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ था। रिपोर्ट्स की मानें तो राज्य भर के अधिकतर इलाकों में आज बादल छाए रहने और कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

झारखंड सटे इलाकों में चक्रवाती मॉनसून के असर से अच्छी बारिश हो सकती है। राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में भी अगले 48 घंटे तक मॉनसून के एक्टिव रहने की संभावना है। हालांकि गुरुवार के बाद दो दिन राज्य में बारिश संबंधी गतिविधियों में कमी आने का अनुमान है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JEHANABADMore posts in JEHANABAD »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *