Press "Enter" to skip to content

महंगाई के खि’लाफ कांग्रेस ने छे’ड़ा अभियान, राहुल ने बाइक-सिलेंडर पर चढ़ाई फूल माला, हुई पूजा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य सांसदों ने पार्टी के ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान के तहत पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के खि’लाफ गुरुवार को संसद के निकट धर’ना दिया।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने छेड़ा अभियान, विजय चौक पर राहुल गांधी के  नेतृत्व में धरने पर बैठे सभी सांसद- Hum Samvet

इस मौके पर राहुल ने कहा कि सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को नियंत्रित करना चाहिए और किसी भी तरह की वृद्धि नहीं करनी चाहिए, क्योंकि महंगाई की सबसे ज्यादा मा’र गरीबों व मध्य वर्ग के लोगों पर पड़ रही है।पार्टी सांसदों ने संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आरंभ होने से करीब डेढ़ घंटे पहले विजय चौक पर कांग्रेस के ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान के तहत धरना दिया। इसमें राहुल गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कई अन्य सांसद शामिल हुए। कांग्रेस सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान राहुल गांधी ने मोटरसाइकिल और सिलेंडर पर फूल माला भी चढ़ाई।

Congress Rahul Gandhi Fuel Prices protest leaders Worships Cylinders -  India Hindi News - राहुल ने सिलेंडर-बाइक पर चढ़ाई फूल माला, पूजा भी हुई;  पेट्रोल-डीजल-LPG की बढ़ती कीमतों के ...

विरो’ध स्थल पर एक पलटी हुई मोटरसाइकिल और रसोई गैस के सिलेंडर रखकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार का मजाक उड़ाया। केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर पार्टी की कर्नाटक यूनिक के नेता देवताओं के रूप में सजाए गए गैस सिलेंडरों के साथ सड़कों पर उतरे, जिसकी एक पुजारी ने पूजा की। पार्टी कार्यकर्ताओं को भी बर्तन पीटते देखा गया। ऐसा करके उन्होंने पीएम मोदी पर तं’ज क’सा, जिन्होंने कोरोना म’हामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों के सपोर्ट में थाली पीटने का सुझाव दिया था।वहीं, धर’ने के बाद राहुल गांधी ने कहा, “महंगाई, खासकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खि’लाफ कांग्रेस पार्टी पूरे देश में विरो’ध जता रही है। पिछले 10 दिनों में नौ बार बढ़ोतरी की गई है। सरकार इस वृद्धि से हजारों करोड़ रुपये कमा रही है। इसकी सबसे ज्यादा चो’ट गरीबों और मध्य वर्ग पर पड़ती है। हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रित करे और कीमतें बढ़ाना बंद करे।कांग्रेस नेता ने आ’रोप लगाया कि रसोई गैस सिलिंडर की कीमत दोगुनी हो गई है। दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 102 रुपये प्रति लीटर हो गई है। सरकार सिर्फ एक चीज कर रही है- गरीबों की जेब से पैसे निकालो और दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाओ।मालूम हो कि कांग्रेस के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की गत शनिवार को हुई एक बैठक में फैसला लिया गया था कि कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार को घेरने के लिए पार्टी 31 मार्च से तीन चरणों में ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान चलाएगी। यह अभियान 7 अप्रैल तक चलेगा।

Share This Article
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from LatestMore posts in Latest »
More from NationalMore posts in National »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *