Press "Enter" to skip to content

दरभंगा एम्स के निर्माण स्थल का केंद्रीय टीम ने लिया जायजा, डीएमसीएच परिसर का किया निरीक्षण

दरभंगा: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्वा चंद्रा ने दरभंगा एम्स के निर्माण स्थल शोभन बाईपास की जमीन का आज निरीक्षण किया। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने डीएमसीएच परिसर के जमीन का भी मुआयना किया. दरभंगा एम्स निर्माण के लिए दोनों जगहों की जमीनों के निरीक्षण के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्वा चंद्रा ने बताया कि उन्होंने दोनों स्थल का निरीक्षण कर लिया है.वे रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौपेंगे इसके बाद सरकार निर्णय लेगी की एम्स का निर्माण कहां होगा. उनके साथ बिहार सरकार के स्वास्थ्य सचिव संजय सिंह,बिहार सरकार के अपर स्वास्थ्य सचिव प्रत्यमृत ,दरभंगा जिला अधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Central team inspected Darbhanga AIIMS construction site said where it will  be built |दरभंगा AIIMS निर्माण स्थल का केंद्रीय टीम ने किया निरीक्षण, कहा-  कहां बनेगा एम्स... | Hindi News, दरभंगा

बता दें, कि दरभंगा एम्स निर्माण की घोषणा होते ही सरकार ने यहां डायरेक्टर भी बहाल कर दिया है। वहीं डीएमसीएच वाली भूमि बिहार की सरकार ने केंद्र की सरकार को हस्तगत कर चुकी थी. लेकिन शोभन बाईपास की जमीन का मामला अभी लटका हुआ है। लेकिन आज एक बार फिर केंद्रीय स्वास्थ्य अपूर्वा चंद्रा के निरीक्षण के बाद अब डीएमसीएच में एम्स निर्माण को संभावना जग गई है।

बता दें कि दरभंगा में एम्स निर्माण को लगातार राजनीति हो रही है. बिहार सरकार ने पहले डीएमसीएच परिसर में एम्स निर्माण का फैसला लिया था. लेकिन बाद में सरकार बदली और एम्स निर्माण का स्थल बदलकर नीतीश कुमार शोभन बाईपास में एम्स निर्माण कराने का फैसला लिया। इस फैसला के बाद भी काफी राजनीति हुई जिसमें दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर भूख हड़ताल पर बैठ गए थे जिसमें कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी इस भूख हड़ताल में शामिल हुए थे।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from HEALTHMore posts in HEALTH »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *