Press "Enter" to skip to content

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा, जमुई में गाजे-बाजे के साथ बांटे गए 5 हजार घी के दीए

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में 22 जनवरी को दिवाली मनाई जाएगी। जिसकी तैयारी जमुई में भी चल रही है। इसे लेकर जमुई शहर में 5 हजार घी के दीए का भी वितरण किया गया। दिया वितरण को लेकर एक भव्य शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ शहर में निकल गई।

Diwali will be celebrated on 22 January 5 thousand ghee lamps distributed  with musical instruments in Jamui | Jamui: 22 जनवरी को मनाई जाएगी दीपावली,  जमुई में गाजे बाजे के साथ बांटे

इस भव्य शोभा यात्रा में स्कूली बच्चों ने भी ढोल बाजे के साथ जय श्री राम के नारे लगाते हुए दिखे. इस शोभा यात्रा को शहर के स्टेडियम से निकाला गया. जो शहर में घूम-घूम कर लोगों को घी के दीये और साथ में भगवान श्री राम के मंदिर की तस्वीर लोगों के बीच बांटी गई.

इस यात्रा में भारत विकास परिषद के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. भारत विकास परिषद के लोगों ने शहर के लोगों से 22 जनवरी की रात दिवाली मनाने का आह्वान किया है. भगवान राम के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी को मनाया जाएगा. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से इस दिन को दिवाली के रूप में मनाने की अपील की थी।

इसके बाद पूरे देश में इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। अब इसके लिए शहरवासी तैयारी में जुटे है। भारत विकास परिषद के सदस्य के द्वारा ऐतिहासिक और भव्य दीपावली मनाने को लेकर घर-घर घी के दीए जलाए जाएंगे. जिसे लेकर शहर के लोगों के बीच घी के दीये बांटे जा रहे है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JAMUIMore posts in JAMUI »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *