Press "Enter" to skip to content

#LAKHISARAI में लॉ’क डाउन का वि’रोध, सड़कों पर उतरे दुकानदार, किया सड़क जा’म

LAKHISARAI : बिहार में कोरो’ना के चलते लगाए गए लॉ’क डाउन के वि’रोध में लखीसराय जिले में मंगलवार की सुबह शहर के दुकानदार सड़क पर उतर गए। दुकानदारों ने सरकार और जिला प्रशासन के खि’लाफ ज’मकर ना’रेबाजी की और शहर की मुख्य सड़कों को दो अलग-अलग समय पर दो जगहों पर जा’म कर दिया।

दुकानदारों के मुताबिक लगातार लॉ’क डाउन से आर्थिक सं’कट उत्प’न्न हो गया है। लॉ’क डाउन को लेकर सरकार पर बेहद आक्रो’शित दुकानदार मंगलवार की सुबह नया बाजार के पचना रोड तीनबटिया पर पचना रोड और नया बाजार के 200 से अधिक दुकानदार एकजुट हुए और बांस ब’ल्ला लगाकर सड़क को जा’म कर दिया। करीब 8:30 बजे शुरू हुआ जाम 9:40 पर समाप्त हुआ। दुकानदारों ने कहा कि 6 महीने से जिले में लगातार कभी केंद्र, कभी राज्य, तो कभी जिला प्रशासन के द्वारा लॉ’क डाउन लगाया जा रहा है।

लॉ’क डाउन में सिर्फ किराना और द’वा दुकानदारों को ही खोलने की इजा’जत दी जा रही है। दुकानदारों ने कहा कि यदि अन्य दुकानें खुलेगी ही नहीं तो उनके पास भोजन और द’वा खरीदने के पैसे कहां से आएंगे। उन लोगों के परिवारों की आर्थिक स्थिति बद’तर हो गई है। भुखमरी से बचने के लिए अगर थोड़ी देर के लिए दुकान खोली जाती है, तो पुलिस वाले टॉ’र्चर करते हैं।

कभी ला’ठियां बरसाई जाती है तो कभी दुकानों को सी’ल कर दिया जाता है। सड़क जा’म की सूचना पर पहुंची कवैया पुलिस ने काफी मश’क्कत के बाद दुकानदारों को सम’झा-बु’झाकर जा’म को समा’प्त कराया। दुकानदारों से अपी’ल की गई कि उनकी जो भी सम’स्याएं हैं वह वरीय पदाधिकारियों से जाकर मिल कर अपनी शि’कायतें रखें। इस पर दुकानदार रा’जी हुए और डीएम से मिलने की बात कहीं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from LAKHISARAIMore posts in LAKHISARAI »
More from PoliceMore posts in Police »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *