Press "Enter" to skip to content

#MUZAFFARPUR में मतदाताओं को जाग’रूक करने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से होंगी स्वीप गतिवि’धियाँ

MUZAFFARPUR (ARUN KUMAR) : सहायक समाहर्ता मुजफ्फरपुर, खुशबू गुप्ता की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बिहार विधान सभा निर्वाचन 2020  में स्वीप गतिविधियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा, डीपीआरओ कमल सिंह, डीपीओ आईसीडीएस ललिता कुमारी एवं सहायक निदेशक बाल संर’क्षण इकाई मुजफ्फरपुर उदय कुमार झा उपस्थित थे।

बैठक में आगामी निर्वाचन के मद्देनजर स्वीप गतिवि’धियों के माध्यम से जन- जाग’रूकता कार्यकर्मों को अमलीजामा पहनाने को लेकर वि’चार वि’मर्श किया गया ताकि आगामी  विधानसभा निर्वाचन 2020 में अधिक से अधिक मतदाताओं को जाग’रूक किया जा सके। COVID-19 को देखते हुए मुख्य रूप से इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से स्वीप गति’विधियों की जाएंगी और मतदाताओं को जाग’रूक किया जाएगा।

प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया, फेसबुक, टि्वटर, युटुब, व्हाट्सएप इत्यादि के माध्यम से स्वीप गति’विधियां तो आयोजित की ही जाएंगी साथ ही सोशल डिस्टें’सिंग का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए आशा, आंगनवाड़ी सेविका/ सहायिका और जीविका दीदियों के माध्यम से भी डोर टू डोर अभि’यान चलाया जाएगा। बैठक में बताया गया कि सोशल मीडिया के द्वारा स्वीप गतिविधियों  का प्रचार प्रसार का आगा’ज  किया गया है। सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता ने निर्देश दिया कि इसमें और गति देने की जरूरत है साथ ही प्रत्येक गतिविधियों में कोविड-19 प्रो’टोकॉल का अनुपा’लन अनिवार्य रूप से किया जाएगा।

मास्क का नियमित उपयोग एवं सोशल डिस्टें’सिंग का पालन अनिवार्य होगा। रेडियो जिंगल्स के द्वारा एफएम रेडियो के माध्यम से भी प्रचार- प्रसार  करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। बैठक में सहायक समाहर्ता द्वारा जिला जनसंपर्क अधिकारी को निर्दे’शित किया गया कि होर्डिंग्स/ फ्लेक्स, पोस्टर, बैनर इत्यादि के माध्यम से से भी जागरूकता अभि’यान को गति देना सुनिश्चित करें।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *