Press "Enter" to skip to content

बिहार: दहेज के लिए कर डाली 4 शादियां! ऐसे हुआ खुलासा, पुलिसवाले भी सन्न रह गए

बिहार: यूं तो देश में दहेज लेना या देना दंड’नीय अप’राध है. लेकिन इसके बाद भी दहेज प्रथा के मामले सामने आते रहते हैं. बिहार के दरभंगा जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां दहेज के लिए एक युवक ने एक-दो नहीं बल्कि 4 शादियां कर डाली। ससुराल वालों से पैसे की ठगी करता है. आरो’पी की पहचान खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी सियाराम शर्मा के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, बहेरी थाना पुलिस ने समधपुरा की एक महिला द्वारा दर्ज प्राथमिकी के मामले में ठ’गी के आ’रोप में खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी सियाराम शर्मा को गिर’फ्तार किया है।

Hyderabad Telangana Tribal Bride Calls Off Marriage After Groom Fails To  Pay Demanded Dowry | दुल्हन ने दहेज में तय राशि से ज्यादा कर दी मांग, तो  दूल्हा पहुंचा था, जाने दिलचस्प

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब समधपुरा की रहने वाली एक महिला ने अपने ही दामाद पर ठ’गी का आ’रोप लगाते हुए बहेरी थाना में मामला दर्ज करवाया. आ’रोप लगाया गया कि दामाद ने दहेज के नाम पर 2 लाख रुपये लिए है. इसके बाद उसने दिल्ली में व्यवसाय करने के नाम पर 20 लाख रुपये कर्ज के रूप में लिया. इसके बाद सात लाख रुपये इलाज के नाम पर ले लिए.

पी’ड़िता ने हिंदू रीति- रिवाज से अपनी पुत्री की शादी 2020 में खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी जनार्दन मिस्त्री के पुत्र सियाराम शर्मा से सिमरदह शिवस्थान में की थी. शादी के बाद मनीषा एक बच्ची की मां बनी. इस मामले में पुलिस ने जब आरो’पी को गि’रफ्तार किया तो पूरे मामले का भंडा’फोड़ हो गया. पुलिस की जांच में पता चला कि आ’रोपी अब तक कम से कम चार शादियां कर चुका है और सभी ससुराल वालों से ठ’गी करता है.

पुलिस की जांच में अब तक वह ससुरालवालों से दहेज, व्यवसाय व इलाज के बहाने काम से कम 32 लाख रुपये की ठ’गी कर चुका है. पुलिस की जांच और आरो’पी के स्वीकारोक्ति बयान में अब तक जो बातें सामने आई है उसके अनुसार आ’रोपी ने खगड़िया जिले के बखरी थाना के रिंकू देवी से पहली शादी की थी, जिससे दो पुत्र भी हैं. दूसरी शादी समधपुरा के मनीषा से की जबकि तीसरी शादी बिरौल थाना के पोखराम निवासी छोटी देवी से की. इसके भी दो बच्चे हैं. इसके बाद चौथी शादी बिरौल थाना के बोरवा निवासी गंगा देवी से की. बहेरी के थाना प्रभारी आशुतोष झा ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. आ’रोपी को गि’रफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from DARBHANGAMore posts in DARBHANGA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *