Press "Enter" to skip to content

जेल में बंद आरजेडी नेता का जा’ली नोट कनेक्शन, बंगाल पुलिस रिमांड पर लेगी; कैसे हुआ खुलासा?

मुजफ्फरपुर: बिहार के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा मुजफ्फरपुर में बंद राजद के पूर्व प्रदेश महासचिव अर्जुन राय को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालीचक थाने की पुलिस रिमांड पर लेगी। मालदा जिला कोर्ट से अर्जुन राय के नाम का कालीचक पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट लिया है। प्रोडक्शन वारंट की प्रति शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में भेजी गई है। राजद नेता अर्जुन राय मूल रूप से गायघाट और वर्तमान में अहियापुर थाना के चक मोहब्बत गांव का निवासी है। अहियापुर पुलिस ने भूमि कारोबार में रं’गदारी मांगने के आ’रोप में उसे गिर’फ्तार कर 15 दिन पहले जेल भेजा था। वह जेल में बंद है।

Bihar Crime Fake currency connection of jailed RJD leader Bengal police  will take him on remand How was it revealed - Bihar Crime: जेल में बंद RJD  नेता का जाली नोट कनेक्शन,

प. बंगाल के कालीचक थाने पुलिस ने बीते साल 24 दिसंबर को जा’ली नोट के साथ तीन आरो’पितों को गिर’फ्तार किया था। आरो’प है कि अर्जुन राय मौके से फ’रार हो गया था। जाली नोट के साथ बोचहां थाना के बाजितपुर भूताने निवासी प्रमोद सहनी, गायघाट थाना के पागा डीह के सुधीर सहनी और मालदा जिले के खोसलपारा निवासी कालू उर्फ रेजाउल करीम को गिर’फ्तार किया गया था। इनके पास से 500 के 290 जा’ली नोट जब्त किए गए थे।

इस मामले में कालीचक थाने में गिर’फ्तार सुधीर सहनी, प्रमोद सहनी, कालू और फरार अर्जुन राय व राजा को नामजद आ’रोपित बनाते हुए एफआईआर दर्ज की गई थी। पूछताछ में सुधीर और प्रमोद ने कालीचक पुलिस को बताया था कि फरार अर्जुन राय और राजा जा’ली नोट रैकेट का मास्टरमाइंड है। उसके बाद से बंगाल पुलिस अर्जुन राय को तलाश रही थी। मुजफ्फरपुर में पकड़े जाने के बाद उनका काम आसान हो गया। बंगाल पुलिस मुजफ्फरपुर पुलिस के संपर्क में है।

कालीचक थाने के जा’ली नोट कांड में फ’रार अर्जुन राय की अहियापुर में गिर’फ्तारी का सत्यापन कर कालीचक पुलिस ने मालदा जिला न्यायालय से बीते 21 जून को प्रोडक्शन वारंट लिया और जेल प्रशासन को उपलब्ध कराया है। अगामी एक जुलाई तक मालदा जिला के फास्ट ट्रैक कोर्ट नंबर दो में अर्जुन राय की पेशी करानी है।  जेल सूत्रों ने बताया कि निर्धारित समय पर न्यायालय में उसे प्रस्तुत कराया जाएगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from JUDICIARYMore posts in JUDICIARY »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WEST BENGALMore posts in WEST BENGAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *