Press "Enter" to skip to content

ओडिशा ट्रेन हा’दसा: एक श’व के चार दावेदार, अब डीएनए टेस्ट से होगा खुलासा

मुजफ्फरपुर:  ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हाद’से में मा’रे गए कई लोगों के श’वों की पहचान करने में दिक्कत हो रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले अखिलेश राय की इस हा’दसे में मौ’त हो गई। उसके पिता ने जब फोटो से जिस श’व की पहचान की उस पर अब तक बिहार के अलग-अलग जिलों के तीन लोग अपना-अपना बेटा होना का दावा जता चुके हैं। ऐसे में ओडिशा के स्थानीय प्रशासन ने किसी भी परिवार को श’व देने से इनकार कर दिया है। अब डीएनए टेस्ट से पता लगाया जाएगा कि आखिर यह श’व किसका है।

Man From Muzaffarpur And Nawada Died In Odisha Train Accident Going To  Chennai For Wages Ann | Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे में  मुजफ्फरपुर और नवादा के व्यक्ति की मौत, मजदूरी

सकरा (मुजफ्फरपुर) के चकुलिया गांव के राम गुलाम राय के पुत्र अखिलेश राय का श’व लेने से पहले मां मंजू देवी को ओडिशा जाकर डीएनए जांच करानी होगी। प्रशासन ने मां और पिता की डीएनए जांच कराकर रिपोर्ट के आधार पर ही उसके असली हकदार को श’व देने का फैसला किया है। इस जांच के लिए अखिलेश की विधवा मां मंजू देवी को ओडिशा के कलिंगा अस्पताल बुलाया गया है। मंजू देवी घर से ओडिशा के लिए निकल चुकी हैं। इधर, चार दिन से साले के शव की तलाश में ओडिशा में भटक रहे सोनू ने बताया कि यहां खाने-पीने और सोने तक की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ट्रेन हा’दसे के बाद मुआवजे के के लालच में लोग गैरों के श’व को फ’र्जी दस्तावेज से हासिल करने में लगे हैं। ट्रेन हाद’से में लाप’ता अखिलेश राय के बहनोई सोनू राय ने कलिंगा अस्पताल से फोन पर बताया कि जब मामला प्रशासन की पकड़ में आया तो श’व देने में जांच-पड़ताल का दायरा बढ़ा दिया गया है।

बताया गया कि एक स्थानीय महिला ने श’व को देखने के बाद फोटो खींची और फर्जी आधार कार्ड तैयार कराकर श’व को अपना बताकर रोते-बिलखते अस्पताल पहुंची, लेकिन शव देने से पहले भंडा फूट गया और पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया।

सकरा की कटेसर पंचायत के रामनगरा गांव के बृजनंदन राय का पुत्र मंजय राय लापता है। जिस श’व की पहचान भाई संजय राय ने मंजय के श’व के रूप में की, उसपर मधुबनी के लोगों ने दावा कर दिया। परिजन सभी साक्ष्य प्रस्तुत करने के बाद श’व को मधुबनी लेकर चले गए। लाप’ता मंजय के भाई और पिता मंगलवार को ओडिशा से वापस लौटकर घर आ गए हैं।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from ODISHAMore posts in ODISHA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *