Press "Enter" to skip to content

गया में 2 करोड़ के ब्रा’उन शु’गर के साथ ड्र’ग्स त’स्कर गिरफ्तार, गुजरात से लाया था त’स्कर

गया: हेरो’इन, को’कीन और ब्राउन शुगर जैसे ड्र’ग्स का चलन दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में भले आम बात हो लेकिन बिहार में न’शे के शौकीन लोग गां’जा से काम चला लेते थे। अब ट्रेंड बदलता दिख रहा है। मेट्रो सिटीज की हवा छोटे शहरों के लोगों को भी लग रही है। बिहार पुलिस ने गया में एक ड्र’ग्स त’स्कर को एक किलोग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। तस्कर 2 करोड़ का ये माल गुजरात से लेकर आया था। अब पुलिस ड्रग्स तस्करी के कनेक्शन को गुजरात से मुंबई तक खंगाल रही है।

इम्फाल से लाई जा रही 20 करोड़ की ब्राउन शुगर जब्त | Brown sugar worth 20  crore seized from Imphalइम्फाल से लाई जा रही 20 करोड़ की ब्राउन शुगर जब्त

गया बौद्ध धर्म का बहुत ही महत्वपूर्ण केंद्र है और इस वजह से यहां अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। ब्राउन शुगर विदेशी टूरिस्टों में खप रहा है या गया के रईसजादे इसे फूंक और सूंघ रहे हैं, ये तो पुलिस की तफ्तीश से आगे साफ होगा। फिलहाल गिरफ्तार तस्कर विवेक कुमार ने पुलिस को बताया है कि उसे ब्राउन शुगर गुजरात के अंकलेश्वर की एक दवा कंपनी में काम करने वाले उसके रिश्तेदार ने गया के लोकल मार्केट में डिलीवरी के लिए दिया था।

अंकलेश्वर की दवा कंपनी पर रेड में मुंबई पुलिस को मिला था 1000 करोड़ का ब्राउन शुगर

अंकलेश्वर की इस दवा कंपनी पर बड़े पैमाने पर अवै’ध तरीके से ड्रग्स बनाने और खपाने का आ’रोप है। कुछ समय पहले मुंबई पुलिस ने कंपनी पर रे’ड मारा तो 513 किलो ब्राउन शुगर मिला था जिसकी कीमत 1000 करोड़ से ज्यादा है। गया के एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि ड्रग्स तस्करी का इनपुट मिला था जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी लगा रखी थी। चार त’स्कर दो बाइक पर सवार थे जिसमें तीन पुलिस को देखकर भाग गए लेकिन दोनों बाइक के साथ एक त’स्कर गि’रफ्तार हो गया। अब उसके मोबाइल की फॉरेंसिक जांच हो रही है जिसके जरिए देश में ड्रग्स बेचने और खरीदने वालों तक पुलिस पहुंचने की कोशिश करेगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GAYAMore posts in GAYA »
More from GUJARATMore posts in GUJARAT »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *