Press "Enter" to skip to content

बिहार में जिं’दा ज’ल गई खाना बना रही महिला, मां को बचाने में बेटा 75 प्रतिशत झु’लसा

भागलपुर: बिहार के भभुआ में शॉ’ट-स’र्किट से लगी आ’ग से खाना पका रही एक महिला की शनिवार को द’र्दनाक मौ’त हो गई, जबकि उसे बचाने की कोशिश में उसका बेटा गं’भीर रूप से झुल’स गया। मृ’तका 55 वर्षीया रेणु देवी चांद नहर चौक की रहनेवाली थी। उसके बेटे 22 वर्षीय दिलीप साह का प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकत्सक ने गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर इलाज कराने के लिए वाराणसी चले गए। इस घट’ना में पी’ड़ित परिवार को जानमाल की क्षति हुई है।

Bihar 5 year old innocent burnt alive in Muzaffarpur 40 houses burnt to  ashes loss of 60 lakhs Do not keep fire in the stove Chulha - बिहारः  मुजफ्फरपुर में जिंदा जली

शॉट-सर्किट से लगी आग

बताया गया है कि रेणु देवी अपने घर में खाना पका रही थी। इसी दौरान शॉट-सर्किट से आ’ग लग गई। आग की लपट इतनी तेज थी कि रेणु देवी का शरीर धू-धूकर जलता रहा। वह तड़पती व इधर-उधर भागती रही। उसका बेटा उसे बचाने के लिए दौड़ा। लेकिन, उसके शरीर का भी 75 प्रतिशत हिस्सा झुलस गया। इस बीच ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की। जब आग की लपट थोड़ी शांत हुई तो मां-बेटा को  चांदी सीएचसी लाया गया।

बेटा गंभीर हालत में रेफर

अस्पताल के डॉ. अल्ताफ ने स्वास्थ्य जांच कर रेणु देवी को मृत घोषित कर दिया और बेटे का इलाज शुरू किया। लेकिन, उसकी गंभीर हालत को देख उसे रेफर कर दिया। डॉ. अल्ताफ ने बताया कि दिलीप का 75 प्रतिशत शरीर जल गया है। सूचना पर दलबल के साथ थानाध्यक्ष सचिन कुमार अस्पताल पहुंचे और मृतका के शव की रिक्वीजिशन रिपोर्ट बनाने के लिए महिला दारोगा को आदेश दिया। मौके पर जुटे लोगों से घटना की पूरी जानकारी ली।

घटना स्थल पर नहीं पहुंची हायर बिग्रेड वैन 

आ’ग लगने की घटना की सूचना जैसे ही मिली, फायर ब्रिगेड की टीम बड़ी गाड़ी लेकर घटना स्थल के लिए रवाना हुई। लेकिन, रास्ता संकीर्ण होने की वजह से गाड़ चांद-भभुआ पथ में ही खड़ी रही। मुख्य सड़क से घटना स्थल की दूरी ज्यादा थी। इस कारण पाइप जोड़ने पर भी उसका पानी वहां तक नहीं पहुंच रहा था। अग्निशमन कर्मी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि फोन करके चैनपुर प्रखंड में खड़ी अग्नि शमन की छोटी गाड़ी को मंगाया गया, जिसके बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका है।

फफक पड़ा पति

मृ’तका का पति मुन्ना साह यह कहते हुए फफक पड़ा कि इस घटना ने तो उसका सारा संसार ही लूट लिया। पत्नी की मौत हो गई। छोटा बेटा जीवन और मौत से जूझ रहा है। खाने, पहने, सोने के लिए घर में जो चीजें थी, सब जलकर नष्ट हो गईं। उसने अंगुली से इशारा कर अपने दिव्यांग बड़े बेटे हरिवंश गुप्ता को दिखाया। वह दरवाजे पर बैठकर रो रहा था। मुन्ना के पड़ोसी बिजली मिस्री पप्पू सहित तमाम लोगों ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी। पानी डाले जाने पर आग की लपटे और भभक जा रही थी।

 

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *