Press "Enter" to skip to content

बिहार: डाक विभाग ने कर दी इतनी बड़ी गलती, युवक का एक साल हुआ बर्बाद, जाने पूरा माजरा

बेगूसराय:  बिहार के बेगूसराय से डाक विभाग के कर्मियों की भारी लाप’रवाही का मामला सामने आया है। यहां डाक कर्मियों की लापरवाही से न सिर्फ एक युवक का साल बर्बाद हो गया बल्कि नौकरी की संभावना भी खत्म हो गई। इस मामले में अभ्यर्थी ने डाक कर्मियों की शिकायत विभाग के वरीय अधिकारियों के अलावा बेगूसराय के जिलाधिकारी से भी की है. डीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है।

डाक विभाग की लापरवाही से युवक का एक साल बर्बाद, कर दी इतनी बड़ी गलती | Due  to negligence of postal department one year of young man was wasted, he  made such

मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी मिथन कुमार पोद्दार जिले के बरौनी थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 मिर्जापुर चांद के रहने वाले हैं. मिथुन का आरोप है कि डाक विभाग की लापरवाही की वजह से उनका एक साल बर्बाद हो गया है. इस मामले में उन्होंने डाक विभाग के वरीय अधिकारियों के के साथ बेगूसराय के जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।

वही इस मामले में मिथुन कुमार ने बताया कि 19 मार्च 2023 को उन्हें यूको बैंक द्वारा आयोजित सहायक की परीक्षा में शामिल होना था. जिसके लिए विभाग ने एक मार्च को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था. लेकिन डाक विभाग के कर्मियों की लापरवाही की वजह से उन्हें परीक्षा का एडमिट कार्ड 5 अप्रैल को मिला. इस वजह मिथुन का पूरा साल और मेहनत बेकार हो गया।

इस मामले में जब जांच कि गई तो पता चला कि ट्रैक कंसाइनमेंट में एडमिट कार्ड के पोस्ट ऑफिस पहुंचे की तारीख दो मार्च ही दिखाया जा रहा है. इसके बाद भी इस महत्वपूर्ण पत्र की डिलीवरी पांच अप्रैल को की गई. मिथुन ने जब इसकी शिकायत डाक कर्मियों से की तो उन्होंने उलटे FIR दर्ज कराने की धमकी दी. उसके बाद पीड़ित युवक ने जगह-जगह न्याय की गुहार लगाई है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *