Press "Enter" to skip to content

आठ साल के यूट्यूबर बच्चे ने मांगी थी डॉक्टर से 3 करोड़ रंग’दारी, दी अपह’रण की धम’की

करीब 20 घंटे तक हल्द्वानी पुलिस और नैनीताल जिले के डॉक्टरों की नींद उड़ाने वाला आठ साल का बच्चा निकला। प्रैंक करने की नीयत से बच्चे ने हल्द्वानी के वरिष्ठ ईएनटी विशेषज्ञ से तीन करोड़ की रंगदा’री मांगी थी। हापुड़ के निजी स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ने वाले बच्चे और उसके पिता को पुलिस बुधवार हल्द्वानी ले आई।

नाबालिग होने के कारण मामला बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। बच्चे के पिता का कहना है कि पूरे घट’नाक्रम में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है। मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के पूर्व प्रोफेसर और वरिष्ठ ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. वैभव कुच्छल को सोमवार शाम अनजान नंबर से कॉल कर तीन करोड़ रुपये की रंग’दारी मांगी गई थी।

पैसे न देने पर जा’न से मा’रने व बच्चे के अपह’रण की ध’मकी दी। डॉक्टर की शि’कायत पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से मंगलवार दोपहर शिव दयालपुरा हापुड़ से पिता-पुत्र को पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार बच्चा डरा’वने मजाक करने का आदी है। पुलिस को बच्चे ने पूछताछ में ताया कि उसने प्रैंक करने के इरादे से डॉक्टर को फोन कर तीन करोड़ रुपये की रंगदा’री मांगी और ध’मकी दी।

बच्चा यूट्यूब में वीडियो अपलोड करने और तरह-तरह के गेम खेलने का शौकीन है। वह पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहता है। उसने अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी बनाया था। हालांकि पिता के नाराजगी जताने पर कुछ समय पहले चैनल बंद कर चुका है। बच्चे को डॉक्टर का नंबर भी इत्तेफाक से मिला। उसने यूट्यूब पर एक गाना सुना जिसके बोल ‘98971 डम डिगा डम डम’ हैं। इस गाने के नंबरों में कुछ नंबर अपनी तरफ से जोड़े और उस पर फोन मिला दिया।

पुलिस के अनुसार बच्चा बड़ा फुटबॉलर बनना चाहता है। वह पुर्तगाल के प्रसिद्ध फुलबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा प्रशंसक है। यूट्यूब पर अक्सर रोनाल्डो के वीडियो देखा करता है। रंग’दारी मामले में फोन करने वाला आठ साल का बच्चा है। मामले में वैधानिक कार्रवाई की गई है। पुलिस ने अपनी कार्रवाई पूरी कर ली है। अब बाल कल्याण समिति को मामला सौंप दिया गया है।

 

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from GadgetsMore posts in Gadgets »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTARAKHANDMore posts in UTTARAKHAND »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *