Press "Enter" to skip to content

नींबू ने किए दांत खट्टे! पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा महंगा, जानें कीमत

गर्मी बढ़ने के साथ ही सब्जियों के दामों ने आसमान छू लिया है। खासकर नींबू, भिंडी, गिल्की, खीरा, तर ककड़ी की कीमतों ने आम इंसान की जेब पर भार ला दिया है।

नींबू को इन आसान तरीकों से कीजिए स्टोर, एक साल तक कर पाएंगे इस्तेमाल -lemon  store ideas in Hindi how to keep lemon fresh for long time neembu ko fresh  rakhne ke

कोटा में नींबू के दाम आज की तारिख में पेट्रोल-डीजल से भी मंहगे हो गए हैं। 10 दिन पहले तक नींबू के दाम 60-70 रुपये किलो था जो आज बढ़कर 250-280 रुपये किलो पहुंच गया है।दाम बढ़ने के साथ ही लोगों ने नींबू की खरीदारी को भी कम कर दिया है। इक्का-दुक्का लोग ही नींबू खरीद पा रहे है। नींबू के अलावा सब्जियों में भिंडी, गिलकी, लोकी, हरीमिर्च के दाम भी 15 रुपये से बढ़कर 70 से 80 रुपये तक पहुंच गए है।

vegatable prices amid coronavirus: सब्जियों में इतनी मंदी, मंडी तक लाने का  किराया भी ज्यादा - Navbharat Times

इसमें कोई शक नहीं है कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सब्जियां भी मंहगी हुई है। सब्जियां बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि आगे से ही सब्जियां मंहगी आ रही हैं इसलिए हमें भी मंहगा करना पड़ रहा है। वहीं ग्राहको का कहना है कि पहले पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े अब सब्जियों के दाम भी बढ़ गए। अगर शिकायत भी कि जाए तो किससे करे ? कोई आम आदमी की सुनने वाला ही नहीं है।

नींबू और मिर्च के दाम बढ़े, आसमान छूने लगे भाव | Prices of lemon and chilli  increased, prices started touching the sky | नींबू और मिर्च के दाम बढ़े,  आसमान छूने लगे भाव

गर्मी के दिनों में ऑफिस जाने वाले या रोजाना मजदूरी पर जाने वाले लोग आम तौर पर शिकंजी पीकर अपना गला तर करने की कोशिश करते हैं। लेकिन नींबू के दाम बढ़ने से शिकंजी के दामों में भी बढ़ोतरी हो गई। शहर में कई जगहों पर शिकंजी का ठेला लगाने वाले लोगों ने भी 10 रुपये की जगह 15 रुपये का गिलास कर दिया। जो भी नींबू खरीदने आता है वो रेट सुनकर ही दंग रह जाता है और झगड़ा करने लगता है कि नींबू इतने महंगे कैसे हो गए। दुकानदारों का कहना है कि वो हर एक ग्राहक को इसकी वजह समझा भी नहीं पाते हैं।

Share This Article
More from BUSINESSMore posts in BUSINESS »
More from FoodMore posts in Food »
More from RAJASTHANMore posts in RAJASTHAN »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *