Press "Enter" to skip to content

IAS अफसर ने कहा- मुसलमानों की ह’त्याओं पर भी बने “द कश्मीर फाइल्स” जैसी एक फिल्म

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म को जहां देशभर से तारीफें मिल रही हैं तो वहीं इसे लेकर खूब विवा’द भी हो रहा है। 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्या’य की दास्तान सुनाती इस फिल्म को लेकर अब एक IAS अफसर ने अपनी राय रखी है। जिसे लेकर एक नया वि’वाद जन्म लेता दिखाई पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के एक एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर नियाज खान ने ट्विटर पर लिखा है कि इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स को देश में हुई मुसलमानों की ह’त्याओं पर भी एक फिल्म बनानी चाहिए।

द कश्मीर फाइल्स पर बोले नियाज
‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी ब्राह्मणों की तक’लीफ को दिखाया गया है, नियाज खान ने कहा कि उन्हें कश्मीर में पूरे सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिलना चाहिए। हालांकि नियाज मुसलमानों की तक’लीफ को भी खुलकर आगे रखते हुए बोले कि देश का मुसलमान कोई की’ड़ा-मकौ’ड़ा नहीं है। वह भी जीता जागता इंसान है और इस देश का नागरिक है।

निजाय ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘द कश्मीर फाइल्स ब्राह्मणों की तक’लीफ दिखाती है। उन्हें कश्मीर में पूरे सम्मान के साथ रहने का अधिकार मिलना चाहिए। प्रोड्यूसर्स को देश के अलग-अलग राज्यों में बड़े पैमाने पर हुई मुसलमानों की ह’त्या को लेकर भी एक फिल्म जरूर बनानी चाहिए। मुसलमान की’ड़े मकौ’ड़े नहीं हैं, वो भी इंसान हैं और देश के नागिरक हैं।’


इससे पहले नियाज ने कश्मीर फाइल्स को लेकर लिखा था कि वह अलग-अलग मौकों पर हुई मुसलमानों की ह’त्या को लेकर एक फिल्म बनाना चाहते हैं ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी एक फिल्म किसी प्रोड्यूसर के द्वारा बनाई जा सके, ताकि अल्पसंख्यकों का द’र्द और उनकी तक’लीफ को भी भारतीयों के सामने लाया जाना संभव हो सके।

बात दें, मध्य प्रदेश में PWD विभाग में नियाज अभी डिप्टी सेक्रेटरी की पोस्ट संभाल रहे हैं। वह अभी तक कई किताबें लिख चुके हैं और समसामयिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। जहां तक बात है कश्मीर फाइल्स की तो फिल्म को लेकर हर किसी का अपना मत है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

Share This Article
More from BOLLYWOODMore posts in BOLLYWOOD »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from LatestMore posts in Latest »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *