Press "Enter" to skip to content

सावधान! प’टना के कई इला’कों में तेजी से ब’ढ़ रहा है डेंगू का प्र’कोप

राजधानी पटना के कंकड़बाग, शास्त्री नगर, मंदिरी, इंद्रपुरी, ट्रां’सपोर्ट नगर, महेंद्रू आदि इलाके में डेंगू का प्र’कोप बढ़ गया है। वहीं पटेल नगर, रूपसपुर आरपीएस मोड़ से भी डेंगू के मरी’ज मिल’ने शुरू हो गए हैं।

 

यहां तक कि वर्तमा’न सिविल सर्जन के परिवार के एक सद’स्य व पूर्व सिविल सर्जन व क्षेत्रीय अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. आरके चौधरी के भी डेंगू संक्रम’ण की चपेट में आने की बात विभाग के कर्मी कह रहे हैं। कई मरीज जांच कराने पीएमसीएच, आईजीआईएमएस और निजी अस्पता’लों व लैबों में पहुंचने लगे हैं। बुखार से पीड़ित कई मरीज जब कोरोना के संदेह में अस्प’ताल रहे हैं तो उनको डेंगू निकल रहा है।

 

आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉक्टर मनीष मंडल ने बताया कि प्रतिदिन कुछ न कुछ डेंगू संक्र’मित रोज अस्पताल में अपनी जांच कराने पहुंच रहे हैं। वहीं, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि लोग भर्ती नहीं होकर घर पर ही अपना इलाज कराना चाह रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्प’ताल में आने वाले मरीजों में कंकड़बाग, मंदिरी, चीना कोठी समेत कई अन्य मोह’ल्ले के लोग शामिल हो रहे हैं। कई लोग निजी लैब में भी पहुंच रहे हैं। सरल पैथ लैब कंकड़बाग के डॉक्’टर कमलेश कुमार ने बताया कि प्रतिदि’न तीन-चार लोग जरूर डेंगू के निकल रहे हैं।

 

इधर, सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए जागरू’कता अभिया’न चलाया जा रहा है। कहा कि जिन इलाके से डेंगू संक्रमित मिल रहे हैं। वहां शहरी क्षेत्र में नगर निगम द्वारा और ग्रामीण क्षेत्र में मलेरिया विभाग द्वारा छिड़काव कराया जा रहा है। जिन लोगों का निजी लैब में डेंगू की जांच हो रही है, पॉजिटि’व होने पर उन्हें एक बार सरका’री केंद्रों पर जांच करानी चाहिए।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from NewsMore posts in News »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *