Press "Enter" to skip to content

Bihar Board Inter Result: पान की दुकान चलाने वाले पिता का बेटी ने बढ़ाया मान, 12वीं कॉमर्स में जिला टॉपर

बिहार: इंटरमीडिएट के वाणिज्य संकाय में शहर की अनुष्का चौरसिया जिला टॉपर बनी है। उसके जिला टॉपर होने पर पिता राजू चौरसिया एवं मां गुड़िया देवी बेहद खुश दिखीं। पिताजी छोटे कारोबारी हैं और पान की दुकान चलाते हैं। इसी कमाई से वह परिवार का भरण पोषण करते हैं। अनुष्का की मां गृहणी है।

Bihar Board Inter Result: पान की दुकान चलाने वाले पिता का बेटी ने बढ़ाया मान, 12वीं कॉमर्स में जिला टॉपर

अनुष्का ने बताया कि मां-पिताजी कड़ी मिहनत करते हैं। यह देख उसे भी बेहतर करने का मन करता है। उसके पिता बेटा-बेटी में फर्क नहीं समझते हैं। उसने बताया कि उसके पिता हमेशा उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हैं। कहते हैं कि भोर से लेकर देर रात तक बच्चों के लिए ही मिहनत करते हैं। फिर पढ़ाई की बात हो या फिर उनके विकास की। उसने कहा कि वह चाटर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है। सीए बनने के बाद अपने यहां एक कंपनी का स्टार्टअप करना है, जिससे खुद के अलावा दूसरों को भी रोजगार दे सकेगी। आज के परिवेश में जहां महिलाएं पुरुषों से कंधे में कंधा मिलाकर चल रही हैं और सभी वैसे कार्य को कर रही है जिसे सिर्फ पुरुष ही करते नजर आते थे। 

उसने कहा कि अभी भी छोटे शहरों में भेदभाव की परंपरा जारी है। सड़कों पर छोटी जगहों पर लड़कियों को चलने में दिक्कत आती है। उसने लड़कियों को इसका मुकाबला करने और आगे बढ़ने की सलाह दी। अभिभावकों को लड़के-लड़कियों में कोई भेद नहीं करना चाहिए।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from FEMALEMore posts in FEMALE »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *