Press "Enter" to skip to content

मुश्किलों में घिरी ‘आदिपुरुष’ फिल्म, दिल्ली की अदालत में याचिका दायर

दिल्ली की एक अदालत में फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई है। इस फिल्म में जिस तरह से भगवान राम और रावण का चित्रण किया है, वह दर्शकों को पच नहीं रहा है। याचिका में आरो’प लगाया गया है कि भगवान राम और हनुमान को चमड़े की पट्टियां पहने एक अनुचित और गलत चित्रण में दिखाया गया है। यह भी कहा गया है कि रावण को गलत रूप में दिखाया गया है।

प्रभास-सैफ की 'आदिपुरुष' पर बैन की मांग, क्या सरकार या सेंसर बोर्ड इसे  रिलीज करने से रोक सकता है? - prabhas saif ali khan starer adipurush  contrversy know can sensor board government

जानकारी के अनुसार, फिल्म निर्माता ओम राउत की रामायण पर आधारित बड़े बजट की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिर गई है। कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म पर धर्म को बदनाम करने का आ’रोप लगाते हुए इसे रोक लगाने की मांग की है। ‘आदिपुरुष’ का टीजर पिछले सप्ताह जारी किया गया था।

इस फिल्म में राक्षसों के राजा 10 सिर वाले लंकेश की भूमिका को लेकर बहुत आलोचना हो रही है। लंकेश की भूमिका बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने निभाई है। फिल्म निर्माताओं की कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि इससे ‘रामायण’ का इस्लामीकरण करने की झलक मिलती है।

हनुमान का चित्रण दाढ़ी के साथ बिना मूंछ के किया गया है और उनका वस्त्र चमड़े का है, जिसकी आलोचना की जा रही है। हिंदू देवों का असामान्य चित्रण करते हुए भगवान राम को मूंछ के साथ प्रदर्शित किया गया है।

इसके चलते इस फिल्म का आगे का रास्ता मुश्किलों से भरा दिख रहा है, क्योंकि कई राजनीतिक दल और दक्षिणपंथी समूह फिल्म के टीजर की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माताओं को चेतावनी दी कि यदि हिंदुओं के धार्मिक पात्रों का चित्रण गलत तरीके से करने वाले दृश्यों को नहीं हटाया गया, तो वह उन्हें कानूनी नोटिस भेजेंगे।

Share This Article
More from BOLLYWOODMore posts in BOLLYWOOD »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from JUDICIARYMore posts in JUDICIARY »
More from LatestMore posts in Latest »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *